Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजनीतिराजस्थानस्पेशल

पंचतत्व में विलीन हुए सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, भारी संख्या में लोग अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे

REPORT TIMES 

Advertisement

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष  सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने जहां से अपना सफर शुरू किया था, आज वहीं उनका अंत हो गया. हनुमानगढ़ जिले के गोगामेड़ी गांव में गुरुवार शाम सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पंचतत्व में विलीन हुए. इस दौरान लोगों का भारी हुजूम जुटा था. जो गोगामेड़ी अमर रहे, हत्यारों को फांसी दो, फांसी दो के नारे लगा रहे थे. मालूम हो कि पांच दिसंबर को जयपुर में गोली मारकर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद पूरे प्रदेश में आक्रोश फैल गया था. राजस्थान के अलग-अलग जिलों में राजपूत समाज के लोगों ने सड़कों पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन किया. बाद में प्रशासन और परिजनों में हुई बातचीत के बाद सहमति बनी. मामले की जांच एनआईए द्वारा कराए जाने की बात और मुआवजे और सरकारी नौकरी का आश्वासन मिलने के बाद गोगामेड़ी का पोस्टमार्टम कराया गया. जिके बाद आज गोगामेड़ी का उनके गांव में अंतिम संस्कार किया गया.विधायक मनोज न्यांगली, राजेंद्र सिंह गुढ़ा, अमित चाचाण भी गोगामेड़ी के गांव पहुंचे. यहां भारी संख्या में समर्थक नारेबाजी कर रहे हैं. हत्यारों पर सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है. गोगोमेड़ी अमर रहे के नारे लगाए जा रहे हैं. गोगामेड़ी के पार्थिव देह पर स्थानीय लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं. गोगामेड़ी में अंतिम दर्शन के बाद उनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है.

Advertisement

Advertisement

मालूम हो कि इससे पहले पोस्टमार्टम के गोगामेड़ी के पार्थिव शरीर को जयपुर के राजपूत सभा भवन में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था. दोपहर बाद अंतिम दर्शन के बाद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव गोगामेड़ी के लिए ले जाया गया. उनकी अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए.

Advertisement

Advertisement

मंगलवार को हत्या, बुधवार को प्रदर्शन, गुरुवार को अंतिम संस्कार

Advertisement

बीते मंगलवार को श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्र्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की नृशंस हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन हुए और बंद का आह्वान किया गया. बुधवार को देर शाम गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत और प्रशासन के बीच कुछ बिंदुओं पर सहमति बन गई. आज सुबह एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का पार्थिव शरीर जयपुर के राजपूत सभा भवन रवाना कर दिया गया. गोगामेड़ी के पार्थिव देह को सीकर जिले के रींगस, पलसाना, सीकर शहर, लक्ष्मणगढ़, फतेहपुर सहित कई जगह राजपूत समाज समेत सर्व समाज की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की गई. सीकर शहर के सांवली बाईपास पर भी राजपूत समाज सहित सर्व समाज के लोगों ने सुखदेव सिंह गोगामेडी के पार्थिव देकर पहुंचने पर श्रद्धांजलि अर्पित की और सुखदेव सिंह गोगामेडी अमर रहे के नारे लगाए. इस दौरान सांवली सर्किल पर बड़ी संख्या में एतोहात के तौर पर पुलिस जाब्ता भी तैनात रहा. वहीं सुखदेव सिंह गोगामेडी के पार्थिव शरीर के वाहन के साथ भारी सुरक्षा इंतज़ाम किया गया है.

Advertisement

अंतिम दर्शन के लिए बिहार, यूपी, एमपी से भी पहुंचे लोग

Advertisement

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के अंतिम दर्शन के लिए राजस्थान के अलावे दूसरे राज्यों से भी लोग जयपुर पहुंच रहे हैं. राजपूत सभा भवन में बिहार, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश समेत कई राज्यों के लोगों का आना जारी है. ये लोग सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की अंतिम यात्रा में शामिल होंगे. हालांकि परिवार ने मांगे मानने की बात कहकर धरने को समाप्त किया है, लेकिन लोग अभी भी असंतुष्ट हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बांदीकुई : कैदियों को बांटी खेल सामग्री व डिश टीवी

Report Times

जिले की 1571 आशा सहयोगिनी की CMHO स्तर पर ही होगी रिपोर्टिंग

Report Times

राहुल ने निकाला 2023 का फॉर्मूला, गहलोत की योजना और मंत्रियों की पदयात्रा से सधेगा राजस्थान!

Report Times

Leave a Comment