Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

खुद रुके या रोका गया… क्या है राजस्थान में विधायकों की बाड़ाबंदी का सच?

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में भाजपा की बंपर जीत के बाद सीएम फेस को लेकर मशक्कत चल रही है. फिलहाल ये तय नहीं है कि भाजपा की ओर सीएम का चेहरा कौन होगा, लेकिन इतना साफ है कि सीएम फेस के दावेदार अपनी तरफ से कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते. गुरुवार को राजस्थान की राजनीति में वसुंधरा राजे के अलावा सबसे ज्यादा चर्चा विधायकों की बाड़ाबंदी की रही. एक विधायक के पिता की ओर से सांसद दुष्यंत पर आरोप लगाए जाने के बाद मामला तूल पकड़ गया. दरअसल गुरुवार सुबह राजस्थान में सात विधायकों को एक होटल में रुकवाने की जानकारी के बाद हंगामा मच गया. यह आरोप इन्हीं सात विधायकों में शामिल ललित मीणा के पिता हेमराज मीणा ने लगाया था. हेमराज मीणा ने तो यहां तक दावा किया कि वसुंधरा राजे के बेटे सांसद दुष्यंत के कहने पर विधायक रोके गए थे. हालांकि ये आरोप सच था या नहीं इसकी पुष्टि नहीं हो सकी. देर शाम इन सात विधायकों में शामिल दूसरे विधायक ने ललित मीणा और हेमराज मीणा पर ही आरोप लगा दिए. अन्ता विधायक कंवर लाल मीणा ने यहां तक कहा कि ललित मीणा के पिता मेरी जीत को पचा नहीं पा रहे, इसीलिए वह इस तरह की बात कर रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

खुद रुके या रोका गया?

Advertisement

विधायक ललित मीणा के पिता हेमराज मीणा ने आरोप लगाया था कि होटल में सात विधायकों को जबरन रोका गया है, लेकिन विधायक कंवर लाल मीणा ने दावा किया है कि विधायक अपनी मर्जी से रुके थे. बाड़ाबंदी को लेकर हंगामा होने के बाद विधायक कंवर लाल मीणा ने बताया कि हम वसुंधरा राजे के जिले से आते हैं, इसीलिए उन्हें अपना नेता मानते हैं. हेमराज मीणा अपने बेटे की राजनीति को चमकाने के लिए इस तरह का झूठा आरोप लगा रहे हैं. मेरा और ललित मीणा का इलाका एक ही है, इसीलिए मुझे दबाने का प्रयास किया जा रहा है.

Advertisement

दुष्यंत सिंह का इस मामले से कोई लेना देना नहीं

Advertisement

कंवर लाल मीणा ने बताया कि जीत के बाद सभी विधायक वहां थे, देर रात ढाई बजे 30 से 35 लोग ललित मीणा को लेने के लिए आए. उन्हें पहचानते नहीं थे, इसीलिए ललित मीणा को उनके साथ नहीं जाने दिया. जब उनके पिता हेमराज मीणा आए तो ललित को जाने दिया. मारपीट और हाथापाई की कोई बात नहीं हुई. मेरा दुष्यंत सिंह का ललित मीणा और हेमराज मीणा का फोन जांचा जाए.

Advertisement

मैं नार्को टेस्ट के लिए भी तैयार

Advertisement

विधायक कंवर लाल मीणा ने कहा कि मैं नार्को टेस्ट के लिए भी तैयार हूं, उन्होंने कहा कि मेरी राजनीति वसुंधरा राजे की देखरेख में शुरू हुई है. मैं ये चाहता हूं कि वसुंधरा जी सीएम बनें, लेकिन अगर संगठन किसी और को मुख्यमंत्री बनाता है तो वसुंधरा जी खुद उसका समर्थन करेंगी. उन्होंने कहा कि बाड़ाबंदी की बात तो पूरी तरह बेबुनियाद है. यदि इसमें किसी तरह की सच्चाई होती तो विधायकों के फोन बंद होते और उन्हें शहर से बाहर ले जाया जाता.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बागी नेता, हाईकमान की दूरी और आपसी कलह… हिमाचल में भाजपा का काम आसान कर रही कांग्रेस

Report Times

जाने क्यों मुंबई इंडियंस को नहीं मिलेगा होम एडवांटेज

Report Times

कोटा में कोचिंग का काला दिन, एक के बाद एक, दो सुसाइड, दो महीने तक टेस्ट पर रोक

Report Times

Leave a Comment