Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

लोकसभा सांसद दानिश अली पार्टी से सस्पेंड, BSP ने की बड़ी कार्रवाई

REPORT TIMES 

Advertisement

मायावती की अगुवाई वाली बहुजन समाज पार्टी ने अपने लोकसभा सांसद दानिश अली को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है. पार्टी ने पार्टी विरोधी गतिविधयों में शामिल होने के आरोप में दानिश अली पर कार्रवाई की है. दानिश उत्तर प्रदेश के अमरोहा से लोकसभा सांसद हैं. बीएसपी की ओर से शनिवार को जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि बीएसपी सांसद दानिश अली को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की वजह आज 9 दिसंबर को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. पार्टी की ओर से यह कार्रवाई ऐसे समय की गई है जब मायावती ने देशभर में बीएसपी के नेताओं की बैठक बुलाई है. लखनऊ में कल रविवार हो यह बैठक होने वाली है. बैठक से पहले पार्टी प्रमुख मायावती अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगी. माना जा रहा है कि पार्टी की इस अहम बैठक से पहले मायावती की ओर से अपने यहां पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों पर कार्रवाई कर सकती है. इस मामले में दानिश अली पर सबसे पहले कार्रवाई की गई है.

Advertisement

Advertisement

सतीश चंद्र मिश्रा ने जारी किया पत्र

Advertisement

दानिश अली के निलंबन को लेकर बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने पत्र के जरिए कहा, “आपको कई बार मौखिक रूप से कहा जा चुका है कि आप पार्टी की विचारधारा, नीतियों, और अनुशासन के खिलाफ किसी तरह की कोई बयानबाजी ना करें और ना ही कोई काम करें, लेकिन निर्देशों के बाद भी आप लगातार पार्टी के खिलाफ काम करते रहे. ऐसे में पार्टी हित को देखते हुए आपको बीएसपी की सदस्यता से तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है.” सतीश मिश्रा ने अपने पत्र में 2018 के वाकये का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि 2018 में आप (दानिश अली) एचडी देवगौड़ा की जनता पार्टी सेकुलर से जुड़े हुए थे और तब वहां के विधानसभा चुनाव में जनता दल सेकुलर तथा बीएसपी मिलकर चुनाव लड़ रहे थे. चुनाव के बाद देवगौड़ा के कहने पर दानिश अली को 2019 के लोकसभा चुनाव में यूपी के अमरोहा सीट से बीएसपी के टिकट से उतारा गया था. तब देवगौड़ा ने यह वादा किया था कि दानिश अली बीएसपी की नीतियों और निर्देशों का पालन करते रहेंगे. लेकिन बाद में दानिश अपने वादों को भूलते चले गए और पार्टी के खिलाफ गतिविधियों में बने रहे.

Advertisement

दानिश पर टिप्पणी के लिए बिधूड़ी ने जताया खेद

Advertisement

इससे 2 दिन पहले शनिवार को बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी ने सांसद दानिश अली के खिलाफ कार्यवाही के दौरान अपनी आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए लोकसभा विशेषाधिकार समिति की बैठक में खेद जताया. बैठक में दोनों नेताओं की ओर से अपनी-अपनी बात भी रखी गई.21 सितंबर को संसद की कार्यवाही के दौरान अपने बयान को लेकर बिधूड़ी ने सफाई दी. साथ ही तब बीजेपी के कई नेताओं ने दानिश अली पर लोकसभा सांसद बिधूड़ी को उकसाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था. तब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बिधूड़ी के बयान की निंदा की थी. फिलहाल मामले से जुड़े सूत्रों के अनुसार, सांसद बिधूड़ी की ओर से टिप्पणी के लिए खेद जताने के साथ ही समिति इस मामले को खत्म कर सकती है. साथ ही इससे जुड़ी रिपोर्ट लोकसभा स्पीकर को भेज सकती है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

श्री पीठ महालक्ष्मी धाम में धार्मिक अनुष्ठान में धन तेरस पर विश्व कल्याण को लेकर दी आहुतियां, दिनभर होगा अभिमंत्रित कुबेर कलश और श्री यंत्र का वितरण

Report Times

राजस्थानः भजनलाल ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, दीया और प्रेमचंद बने डिप्टी सीएम

Report Times

झारखंड के चतरा में नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 10 करोड़ की अफीम के साथ दो तस्कर अरेस्ट

Report Times

Leave a Comment