Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमजोधपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

जोधपुर का धनकुबेर! छापेमारी में निकला 20 करोड़ का सोना, कैश देख उड़े अधिकारियों के होश

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के जोधपुर जिले में इनकम टैक्स की छापेमारी की कार्रवाई तीसरे दिन भी जारी है. यह छापेमारी टेक्सटाइल और पैकेजिंग से जुड़े व्यापारी के यहां की गई है. कार्रवाई में अब तक 3 करोड़ कैश और 20 करोड़ का सोना बरामद हुआ है. इस कार्रवाई में लगभग आयकर विभाग के सैकड़ों कर्मचारी शामिल हैं. नामचीन व्यापारी गोगड़ के शास्त्री सर्किल में बने घर पर मंगलवार सुबह 2 गाड़ियों में इनकम टैक्स के अधिकारी पहुंचे. छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया. यहां तक कि परिवार के सदस्य भी इनकम टैक्स के कर्मचारियों के घर आने के बाद ही नींद से जागे. व्यापारी के पाली के पिपलिया कलां गांव में बने उद्योग इकाई पर छापेमारी की गई. उमा पॉलिमर के साथ ब्यावर और जोधपुर के ग्रामीण इलाकों में बनी टेक्सटाइल और पैकेजिंग से जुड़ी उद्योग इकाई पर भी इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की गई है.

Advertisement

Advertisement

कई राज्यों की टीम ने की एक साथ छापेमारी

Advertisement

जोधपुर के लोढ़ा ग्रुप, पाली के गोगड़ ग्रुप और पाली के पिपलिया गांव में केबल ग्रुप पर जोधपुर, जयपुर, गुजरात और दिल्ली की इनकम टैक्स टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की है. इसमें सैकड़ो की संख्या में अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं. सूत्रों की माने तो 3 दिन से चल रही इस कार्रवाई में 20 करोड़ रुपए का गोल्ड और 3 करोड़ रुपए कैश मिलने की जानकारी सामने आई है.

Advertisement

इस तरह बनाई गई छापेमारी की योजना

Advertisement

हालांकि, विभाग द्वारा आधिकारिक रूप से इसकी जानकारी अभी तक साझा नहीं की गई है. यह कार्रवाई अभी 2 से 3 दिन तक चलने का अनुमान है. सूत्रों की माने तो इस पूरी कार्रवाई को इनकम टैक्स के विभाग ने नाटकीय ढ़ंग से अंजाम दिया है. एक दिन पहले सैकड़ों अधिकारियों को जोधपुर के खेजड़ला फोर्ट में ऑफिशियल टूर और घूमने जाने का कह कर एकत्र किया गया. इसके बाद लगभग 50 से ज्यादा गाड़ियों में अलग-अलग टीमों में बांट कर मंगलवार सुबह व्यापारी के अलग – अलग ठिकानों पर छापेमारी की है. जो कि छापेमारी की कार्रवाई अभी तक चल रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Share Market Eid Holiday: ईद पर क्या शेयर बाजार और बैंक में रहेगी छुट्टी? यहां जानें अपने हर सवाल का जवाब

Report Times

Purnia Elections: बंदूकों की शौकीन हैं बीमा भारती, राजद प्रत्याशी के पास है लग्जरी गाड़ियों का काफिला

Report Times

लाइन तोड़कर महारानी एलिजाबेथ के ताबूत की तरफ दौड़ पड़ा शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Report Times

Leave a Comment