Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशराजनीतिविरोध प्रदर्शनस्पेशल

AAP सांसद संदीप पाठक का BJP पर हमला: विपक्षी सांसदों को निलंबित कर सरकार ने संविधान को कुचला

REPORT TIMES 

Advertisement

पार्लियामेंट से विपक्षी दलों के सांसदों के निलंबन के विरोध में शुक्रवार को इंडिया गठबंधन दल के नेताओं ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया. इस दौरान आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. आप की तरफ से राष्ट्रीय संगठन महामंत्री और राज्यसभा सांसद डॉक्टर संदीप पाठक, लोकसभा सांसद सुशील कुमार रिंकू और राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा वहां मौजूद थे. इनके अलावा प्रदेश उपाध्यक्ष और विधायक कुलदीप कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष और विधायक रितुराज झा, प्रदेश उपाध्यक्ष और विधायक जरनैल सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष और विधायक राजेश गुप्ता, विधायक प्रवीण कुमार, विधायक विशेष रवि, विधायक अब्दुल रहमान और वरिष्ठ नेता आदिल अहमद समेत कई आम पार्टी के नेता भी प्रदर्शन में मौजूद रहे.

Advertisement

Advertisement

राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक ने कहा कि पूरी दुनिया में भारत को प्रजातंत्र के लिए जाना जाता है. भारत का प्रजातंत्र निष्पक्षता के लिए दुनिया में विख्यात है. प्रजातंत्र का मूल आधार ही प्रश्न पूछना होता है. मगर एक चुने हुए सांसद को सदन में खड़े होकर अगर सवाल पूछने की ही आजादी न हो तो उसका सांसद होने का फायदा ही क्या है? उन्होंने कहा कि आज देश का दुर्भाग्य है कि विपक्ष के 146 सांसदों को निलंबित कर दिया गया.

Advertisement

सरकार दिखाती है ईडी, सीबीआई का डर

Advertisement

डॉ. संदीप पाठक ने आगे कहा कि सुरक्षा में इतनी भारी चूक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का दायित्व बनता था कि वह सदन में आकर जवाब देते. लेकिन जवाब देने के बजाय मोदी सरकार लगातार सांसदों को निलंबित करती गई. उन्होंने कहा कि आज जो भी व्यक्ति राजनैतिक रूप से भाजपा के सामने खड़ा होता है, उसको ईडी और सीबीआई का डर दिखाया जाता है. उन्होंने कहा कि आज महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार को कोई चिंता नहीं. जो इससे जुड़े सवाल उठाता है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाती है.

Advertisement

संविधान को कुचलने का लगाया आरोप

Advertisement

वहीं आम आदमी पार्टी के लोकसभा सांसद सुशील कुमार रिंकू ने कहा कि आज भारत की हालत देखकर बाबा साहेब आंबेडकर की आत्मा भी रो रही होगी. सुशील कुमार रिंकू ने आरोप लगाया कि बाबा साहेब के बनाए गए कानून और संविधान को आज की सरकार कुचल रही है. देश की संवैधानिक एजेंसियों से विपक्ष के नेताओं को डराया जा रहा है. उनको जेल के अंदर बंद किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि इंडिया गठबंधन की सभी पार्टियां अपनी भूमिका निभाएंगी. इसमें आम आदमी पार्टी पूरे दमखम से सक्रिय रहेगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

तेलंगाना में रेवंत रेड्डी ने 11 मंत्रियों के साथ ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, कैबिनेट में कोई मुस्लिम नहीं

Report Times

गोल्याणा मर्डर केस में वीडियो बनाने वाला गिरफ्तार, मुख्य आराेपी अब भी पकड़ से दूर

Report Times

आत्मविश्वास का आम बजटः क्या अति विश्वास में है मोदी सरकार? क्या हैं राजनीतिक संकेत

Report Times

Leave a Comment