Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशराजनीतिसोशल-वायरलस्पेशल

कौन हैं कल्याण बनर्जी? जिन्होंने संसद के बाहर की उपराष्ट्रपति की मिमिक्री

REPORT TIMES 

Advertisement

तुणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी आज सुबह से ही चर्चा में हैं. दरअसल बनर्जी ने संसद की सीढ़ियों पर राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री कर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. कल्याण बनर्जी का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. बनर्जी ने ये मिमिक्री उस वक्त उतारी जब विपक्षी दल के सांसद, संसद भवन के बाहर निलंबन को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. वीडियो में देखा जा सकता है कि कल्याण बनर्जी, धनखड़ के बोलने के अंदाज में ही उनकी नकल उतार रहे हैं. इसकी चर्चा इसलिए भी है क्योंकि बनर्जी की इस मिमिक्री की राहुल गांधी खड़े होकर वीडियो बना रहे हैं. आइए जानते हैं कल्याण बनर्जी के बारे में जिन्होंने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री की.

Advertisement

Advertisement

वकील से बने राजनेता

Advertisement

बंगाल की राजनीति में सक्रिय कल्याण बनर्जी, ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी से ताल्लुक रखते हैं. उनका जन्म आसनसोल में हुआ था. बनर्जी ने बीकॉम करने के बाद एलएलबी की पढ़ाई की है. उन्होंने शुरुआती पढ़ाई बांकुरा समिलानी कॉलेज से की है जबकि एलएलबी, रांची लॉ कॉलेज से किया है. बनर्जी के पिता भोलानाथ बनर्जी और मां सिबानी बनर्जी अब दुनिया में नहीं हैं. उनकी पत्नी का नाम छबि बनर्जी है और उनके दो बच्चे हैं. कल्याण बनर्जी को पश्चिम बंगाल के बड़े वकीलों में माना जाता है और वो ज्यादातर तृणमूल कांग्रेस के केस लड़ते हैं. 1981 से बनर्जी कलकत्ता हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करते रहे हैं.

Advertisement

सेरामपुर लोकसभा सीट से सांसद है बनर्जी

Advertisement

कल्याण बनर्जी सेरामपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ते रहे हैं. उन्होंने साल 2014 में आम चुनाव में टीएमसी के टिकट पर चुनाव जीता था. इसके बाद उन्होंने साल 2019 में दोबारा चुनाव जीता था. साल 2009 में उन्होंने संसदीय टीम के सदस्य के रूम में ब्रिटेन और अमेरिका की यात्रा की थी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : तस्वीर मेरे वार्ड की : वार्ड न. तीन

Report Times

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने दिया इस्तीफा,राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे भी जल्द छोड़ सकते हैं पद

Report Times

राजस्थान में राशन डीलर्स के कमीशन पर संकट

Report Times

Leave a Comment