Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशबिहारमौैसमराजस्थानस्पेशल

UP-बिहार में कोहरा, हिमाचल-उत्तराखंड में बर्फबारी, जानें दिल्ली सहित इन राज्यों का मौसम

REPORT TIMES 

Advertisement

सर्दी का मौसम अपने चरम की ओर है. सोमवार को न्यूतनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, वहीं अधिकतम तापमान 23 डिग्री था. हालांकि मंगलवार और बुधवार को तापमान में एक से दो डिग्री तक और गिर सकता है. इसके बाद तापमान बढ़ने की भी संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक चालू सप्ताह में मौसम में उतार चढ़ाव का क्रम लगातार बना रहेगा. मौसम की गतिविधियों पर नजर रखने वाली वेबसाइट स्काईमेट वेदर डॉट कॉम ने कुछ इलाकों में बारिश की भी संभावना जताई है.

Advertisement

Advertisement

इस वेबसाइट के मुताबिक अभी दक्षिण-पूर्व और निकटवर्ती दक्षिण-पश्चिम अरब सागर पर चक्रवाती परिसंचरण की स्थिति है. रविवार को ही अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, दक्षिण केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हुई है. वहीं पंजाब, हरियाणा, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहा. जबकि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी हुई है. संभावना है कि सोमवार को भी लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के अलावा उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है. इसी प्रकार अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में भी हल्की बारिश हो सकती है. इस वेबसाइट के मुताबिक अगले 24 घंटे में पंजाब-हरियाणा में घना कोहरा छाया रह सकता है. इसी प्रकार दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तरी राजस्थान और त्रिपुरा भी कोहरा और धुंध के आगोश में रहेंगे. मौसम विभाग ने इस हफ्ते दिल्ली एनसीआर में बारिश की संभावना से इंकार किया है. मौसम विभाग के मुताबिक इस महीने की शुरुआत में यहां हल्की बारिश हुई थी. इसके बाद पूरा महीना सूखा गुजरा है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चनाना पब्लिक स्कूल में मनाया गया 19वां स्थापना दिवस: बोर्ड परीक्षा में शानदार परिणाम देने वाले छात्र-छात्राओं को भेंट की साइकिल

Report Times

झुंझुनूं : वाद-विवाद प्रतियोगिता में रामादेवी की छात्राओं ने मारी बाजी

Report Times

थप्पड़बाज पूर्व IPS! आर्मी जवान को मारा चांटा, कहा- जिसको भी कसा, उसके पर्दे फट गए

Report Times

Leave a Comment