Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबिहारराजनीतिस्पेशल

NDA का हिस्सा नहीं हैं चिराग, सीट शेयरिंग पर ये बोले पशुपति पारस

REPORT TIMES

Advertisement

इन दिनों देश की तमाम राजनीतिक पार्टियां आगामी लोकसभा तैयारियों में जुटी हैं. हिंदी बेल्ट के तीन राज्यों में मिली शानदार जीत के बाद बीजेपी के हौसले बुलंद हैं तो वहीं एनडीए के सहयोगी दल भी जीत को लेकर आश्वस्त है. वहीं बीजेपी के विजय रथ को रोकने के लिए बने इंडिया गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर सभी दलों के बीच पेंच फंसा हुआ है. लेकिन एनडीए में ऐसी कोई दिक्कत नजर नहीं आ रही. केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस का कहना है एनडीए गठबंधन में में 26 जनवरी के बाद सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा शुरू होगी. पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री का कहना है कि बीजेपी बड़ी पार्टी है. हमारे बीच सीट शेयरिंग को लेकर कोई समस्या नहीं होगी. उन्होंने कहा कि सीटों के बंटवारे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से जो भी फैसला किया जाएगा उसे सभी लोग सर्वसम्मति से स्वीकार करेंगे. पारस ने कहा कि गठबंधन का नियम है सिटिंग, गेटिंग ,गो. यानि जिसकी जो सिटिंग सीट है वो सीट उसे ही मिलेगी.

Advertisement

Advertisement

‘इंडिया गठबंधन में तालमेल नहीं’

Advertisement

इस दौरान पशुपति कुमार पारस ने इंडिया गठबंधन पर तंज करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर काफी झंझट और लफड़ा है. गठबंधन में अभी तक इस मुद्दे पर बातचीत नहीं हो पा रही है. उन्होंने कहा कि गठबंधन में सभी दल ज्यादा से ज्यादा सीटों पर दावा कर रहे हैं, उनमें आपसी तालमेल नजर नहीं आ रहा है.

Advertisement

‘हमें हमारी पांच सिटिंग सीटें मिलें’

Advertisement

अपनी पार्टी के सीटों पर केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने कहा कि वो चाहते हैं कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी को पांच सीटें दी जाएं. उन्होंने कहा कि जब एनडीए की बैठक होगी उस दौरान वो आग्रह करेंगे कि राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी की जो सिटिंग सीट हैं उसी के आधार पर हमें सीटें दी जाएं.

Advertisement

‘चिराग एनडीए का हिस्सा नहीं’

Advertisement

भतीजे चिराग पासवान को एनडीए गठबंधन का हिस्सा मानने पर उन्होंने कहा कि चिराग एनडीए गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं और न ही उन्हें एनडीए की किसी भी बैठक में बुलाया जाता है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में चिराग ने एनडीए के खिलाफ उम्मीदवार उतारे थे वहीं यूपी , बिहार और झारखंड चुनाव में भी अपनी पार्टी के उम्मीदवार खड़े किए थे. इसके साथ ही उन्होंने ये बी दावा किया कि चिराग लालू यादव और तेजस्वी यादव के संपर्क में हैं, वो उनके खिलाफ कभी आवाज नहीं उठाते हैं.

Advertisement

‘मैं हाजीपुर से ही चुनाव लडूंगा’

Advertisement

इसके साथ ही हाजीपुर सीट को लेकर पशुपति कुमार पारस ने कहा कि हाजीपुर सीट पर उनका अधिकार है लिहाजा वो वहीं से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने सवाल किया कि आखिर चिराग जमुई क्यों छोड़ रहे हैं, जबकि रामविलास पासवान ने कहा था कि जब तक चिराग राजनीति में रहेगा वो जमुई के लोगों की सेवा करेगा.

Advertisement

‘असहाय महसूस कर रहे हैं नीतीश’

Advertisement

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनडीए में वापस आने पर पारस ने कहा कि इंडिया गठबंधन में नीतीश को कोई तरजीह नहीं मिल रही है, ऐसे में वो खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब नीतीश एनडीए में वापस आएंगे तब देखा जाएगा फिलहाल वक्त का इंतजार कीजिए क्योंकि समय बहुत बड़ा बलवान होता है.

Advertisement

‘मोदी ही बनेंगे तीसरी बार पीएम’

Advertisement

इसके अलावा पशुपति पारस ने प्रधानमंत्री पद को लेकर भी अपनी राय रखी. उन्होंने साफ कहा कि नरेंद्र मोदी ही तीसरी बार देश की कमान संभालेंगे. उन्होंने कहा कि देश में पीएम पद की वैकेंसी नहीं, पीएम मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

आज का राशिफल

Report Times

राज्य स्तरीय विज्ञान, गणित व पर्यावरण प्रदर्शनी में 4 विद्यार्थियों का चयन, चारों सरकारी स्कूलों के

Report Times

श्याम सखी दरबार का पांचवा वार्षिकोत्सव : भजनों व राजस्थानी गीतों पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने मोहा मन

Report Times

Leave a Comment