Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमेडीकल - हैल्थराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान: चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने 2773 पदों पर भर्ती के प्रस्तावों को दी मंजूरी

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में नई सरकार के गठन के बाद नए बने मंत्रियों ने भी अपने विभागों की कमान संभाल ली है. ऐसे में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने स्वास्थ्य भवन में चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग सहित चिकित्सा शिक्षा विभाग की पहली बैठक ली. बता दें, पदभार संभालते ही मंत्री खींवसर ने चिकित्सा क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव का आह्वान किया था. सोमवार को आयोजित बैठक में मौजूद अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा  सिंह ने बताया कि वर्ष 2023 में संविदा नर्स के 1588 पदों में 700 पद बढ़ाकर 2338 पद कर दिया गया है, जबकि संविदा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 2058 पदों में 1000 पद बढ़ाकर 3058 पद कर दिए हैं, वहीं, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के 3531 पदों में 963 पद बढ़कर 4494 पड़ कर दिए हैं.

Advertisement

Advertisement

हालांकि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने स्वास्थ्य महकमे में पदों की बढ़ोत्तरी की घोषणा की थी, लेकिन चुनावी आचार संहिता के चलते परीक्षा का आयोजन नहीं हो सका, जिसको लेकर भी बेरोजगार युवा निराश , लेकिन अब नई सरकार बनने के बाद पदों में बढ़ोतरी होने से युवाओं के चेहरे पर खुशी नजर आ रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

महाराष्ट्र में ‘खोके’ वाली सरकार, उद्धव बोले- डरा-धमका कर कोई भी बन सकता है CM-PM

Report Times

गृह मंत्री अमित शाह बोले- बंगाल में विरोधी दल के कार्यकर्ताओं को बनाया जा रहा निशान, राज्‍य में चल रहा राजनीतिक हत्‍याओं का दौर

Report Times

राजस्थान चुनाव से पहले सीएम गहलोत का बड़ा फैसला, तीन नए जिलों का किया ऐलान

Report Times

Leave a Comment