Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान CM ने ‘सत श्री अकाल’ बोला गलत, सिखों की सर्वोच्च संस्था नाराज, कहा- माफी मांगें मुख्यमंत्री

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के नवनियुक्त सीएम भजनलाल शर्मा विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं. सीएम शर्मा एक कार्यक्रम के दौरान सिख धर्म से जुड़ा जयकारा गलत बोल गए. यहां सिख समाज ने एक कार्यक्रम में सीएम को बुलाया था. वहीं अब इसका वीडियो वायरल होने के बाद सिखों की सर्वोच्च संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने इस पर कड़ा ऐतराज जताया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि राजस्थान के सीएम के गलत बोलने पर उन्हें पीछे से किसी सिख व्यक्ति ने टोका भी और इस दौरान कुछ लोग पीछे से ठहाके लगाते हुए सुनाई दे रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

SGPC ने जताया कड़ा ऐतराज

Advertisement

दरअसल राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा के “सत श्री अकाल” को गलत तरीके से बोले जाने और इस दौरान लगे ठहाकों के मामले पर अमृतसर में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) के मेंबर और पूर्व जनरल सेक्रेटरी गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने कड़ा ऐतराज जताया है

Advertisement

सिख धर्म में काफी मायने

Advertisement

उन्होंने कहा कि सीएम राजस्थान भजन लाल शर्मा अगर जयकारे लगाने भूल जाओगे तो देश को कैसे बचा पाओगे. ग्रेवाल ने कहा कि जिस नारे को सीएम मजाक में ले रहे हैं उसके हमारे लिए सिख धर्म में काफी मायने हैं.

Advertisement

मुख्यमंत्री से माफी की मांग

Advertisement

गुरचरण सिंह ने कहा कि राजस्थान सीएम को ये नहीं भूलना चाहिए कि इसी नारे की वजह से देश को आजादी भी मिली है. इतना ही नहीं जिस कुर्सी का वो आनंद ले रहे हैं वो आजादी भी इसी नारे की वजह से देश को मिली. SGPC ने राजस्थान सीएम से इस घटना को लेकर माफी की मांग की है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘7 से 8 सालों में दोगुनी हो सकती है भारतीय अर्थव्यवस्था’, नीति आयोग से वीसी ने कहा

Report Times

शिवनगरी के शिवालय: यहां विराजे शेखावाटी का सबसे छोटा शिवलिंग!

Report Times

चिड़ावा : इस्माइलपुर में पौधे किए वितरित

Report Times

Leave a Comment