Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशलहादसा

सड़क पर था जैन साधुओं का जत्था, पीछे से आया ट्रक और रौंद डाला

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के पाली में एक भयानक हादसा हुआ है. यहां एक बेलगाम ट्रक ने जैन साधुओं के जत्थे को रौंद डाला है. यह जत्था जैन मुनि तपोरत्न सूरी आचार्य महाराज की अगुआई पाली से जालौर के लिए निकला था. इस हादसे के बाद जैन समाज के लोगों ने राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए इस घटना को बड़ा षड़यंत्र बताया. कहा कि एक ही सप्ताह में जैन साधुओं पर राजस्थान में हमले की यह दूसरी वारदात है. पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर ट्रक मालिक को अरेस्ट कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस के मुताबिक इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि जैन साधु और जैन समाज के लोग सड़क पर मौजूद हैं. इसी दौरान पीछे से बेलगाम ट्रक भीड़ में घुस गया और जो भी सामने आया, उसे रौंदते हुए आगे निकल गया. गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है. हालांकि दो महिलाओं समेत कई लोग इस घटना में गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. यह घटना पाली जिले के तखतगढ़ इलाके में 12 जनवरी की है.

Advertisement

Advertisement

वायरल हुआ घटना का सीसीटीवी फुटेज

Advertisement

घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पुलिस ने ट्रक चालक और ट्रक मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया है. वहीं जैन समाज के लोगों ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए ट्रक चालक और ट्रक मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इस घटना में चार लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है. सभी घायलों को सुमेरपुर के लिए और अहमदाबाद के लिए रेफर किया गया है. इनकी हालत काफी नाजुक बताई जा रही है. जिन शासन रक्षार्थ समिति के अध्यक्ष कल्पेश ने बताया कि आए दिन जैन साधुओं पर इस तरह के हमले हो रहे हैं. हैरानी की बात यह है कि घटना का वीडियो देखने के बाद भी पुलिस ने सामान्य धाराओं में केस दर्ज किया है. उन्होंने बताया कि इस घटना को लेकर समाज के लोगों ने आईजी राघवेंद्र सुहास से मुलाकात की. उन्होंने थाना प्रभारी को उचित दिशा निर्देश दिए हैं. इसके बाद पुलिस ने ट्रक मालिक को अरेस्ट किया है. उधर, पुलिस की जांच में पता चला है कि घटना के बाद ट्रक मालिक ने आनन फानन में ड्राइवर बदल दिए थे.

Advertisement

ब्रेक फेल होने से हुई घटना

Advertisement

पुलिस ने घटना की वजह ट्रक का ब्रेक फेल होना बताया है. उन्होंने बताया कि एक महीने में जैन समाज पर हमले का यह दूसरा मामला है. इससे पहले भीनमाल थाना इलाके के रामसिंह गांव में महाराज तपोर्टन सूरी पर बोलेरो चढ़ाने का प्रयास किया गया था. जैन समाज के लोगों ने इस घटना के पीछे अनूप मंडल का हाथ होने का आरोप लगाया है. कहा कि वह जैन समाज के कट्टर विरोधी हैं और साधुओं की जान के पीछे पड़े हैं. बताया जाता है कि अंग्रेजों से लड़ाई में जैन साधुओं ने क्रांतिकारियों को आर्थिक मदद दी थी. तब से अनूप मंडल और जैन साधुओं के बीच लड़ाई चल रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कोचिंग से लौट रहे युवक के साथ मारपीट:गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की, सोने की चैन और नगदी भी छीने, शोर मचाने पर भागे बदमाश

Report Times

राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज ; 5 स्टूडेंट को हिरासत में लिया

Report Times

मौसम का हाल: गड़बड़ श्रेणी में रही दिल्ली-एनसीआर की हवा, इन जगहों पर बारिश की संभावना

Report Times

Leave a Comment