Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमौैसमराजस्थानस्पेशल

पहाड़ पर बारिश, UP-बिहार में कोहरा; जानें 10 राज्यों में मौसम का हाल

REPORT TIMES 

Advertisement

आज जम्मू कश्मीर, लद्दाख से लेकर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. वहीं उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और पंजाब के अलावा राजस्थान के एक बड़े हिस्से में घना कोहरा छाया रहेगा. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार की सुबह राष्ट्रीय राजधानी में हल्का कोहरा रहा. वहीं न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. जबकि अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में आज पूरे दिन हल्के बादल छाए रहेंगे. थोड़ी देर के लिए धूप भी खिलने की संभावना है. हालांकि पूर्वी उत्तर प्रदेश आज भी घने कोहरे की चपेट में रहेगा. इसी प्रकार हरियाणा पंजाब में भी आज पूरे दिन घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. मौसम की गतिविधियों पर नजर रखने वाली वेबसाइट स्काईमेट वेदर डॉट कॉम के मुताबिक आज गिलगित बाल्टिस्तान, लद्दाख और जम्मू कश्मीर के अलावा हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश हो सकती है.

Advertisement

Advertisement

पहाड़ों पर बर्फबारी की संभावना

Advertisement

इन सभी पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी की भी संभावना है. जबकि अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के अलावा तमिलनाडु, सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों तक उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्से में कोल्ड डे हो सकता है. इस वेबसाइट के मुताबिक 31 जनवरी पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को एक पश्चिमी विक्षोभ प्रभावित करने वाला है. इसी प्रकार विदर्भ और इससे सटे मराठवाड़ा पर चक्रवात की स्थिति बन गई है. इसके चलते बीते 24 घंटों में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश हुई है.

Advertisement

कल यूपी बिहार में था कोल्ड डे

Advertisement

वहीं जम्मू कश्मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश तक जमकर बर्फबारी हो रही है. रविवार को उत्तरी तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश, सिक्किम, असम और मेघालय में कई जगह हल्की से मध्यम बारिश भी हुई है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक इस सप्ताह मौसम में ज्यादा बदलाव नहीं होने वाला. आज जहां न्यूनतम तापमान नौ और अधिकतम तापमान 21 डिग्री दर्ज किया गया है. वहीं मंगलवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 10 और 21 डिग्री रह सकता है. इसी प्रकार बुधवार को न्यूनतम 11 और अधिकतम तापमान 20 डिग्री रहने की संभावना है. इसी प्रकार गुरुवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 10 और 19 डिग्री रह सकता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

महुआ मोइत्रा की सफाई पर सोनिया की ताली, राहुल गांधी की चुप्पी

Report Times

चंद्रयान-3 की सफलता के बाद अब 2 सितंबर को लॉन्च होगा आदित्य L1 मिशन

Report Times

माली सैनी महारैली को लेकर बैठक : ज्यादा से ज्यादा संख्या में सम्मेलन में जाकर सफल बनाने का लिया संकल्प

Report Times

Leave a Comment