Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमौैसमराजस्थानस्पेशल

राजस्थान में सीकर-बीकानेर समेत 6 जिलों में बारिश:17 शहरों में बादल छाने से 2 डिग्री तक बढ़ा तापमान, अलवर में छाया घना कोहरा

REPORT TIMES

Advertisement

जयपुर: राजस्थान में 20 दिन के बाद आज फिर बारिश का दौर शुरू हो गया। आज सुबह बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरू, श्रीगंगानगर, सीकर और झुंझुनूं के कई इलाकों में मेघ गर्जना के साथ हल्की रिमझिम बारिश हुई। बारिश ने उन किसानों के लिए चिंता बढ़ा दी है, जिसने खेतों में अब सरसों की फसलें पक कर तैयार हो गई या कटाई शुरू हो गई है। हालांकि गेहूं, चना और जौ की फसल करने वाले किसानों के लिए ये बारिश अच्छी है।

Advertisement

मौसम केन्द्र जयपुर और स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक बीकानेर के लूणकरणसर में देर रात आसमान में बादल छाने के बाद आज तड़के से बारिश हुई। हनुमानगढ़ के भादरा, चूरू के सिद्धमुख के एरिया में सुबह बारिश होने के बाद हल्का कोहरा रहा। सीकर के फतेहपुर में बादल-बारिश के कारण न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज हुआ।
मौसम केन्द्र जयपुर के ऑटोमैटिक वेदर सिस्टम की रिपोर्ट के मुताबिक बीकानेर के खाजूवाला में 2.5, छतरगढ़ में 2, गंगानगर के घड़साना में 1, सादुलशहर में 1 और हनुमानगढ़ में 1MM बारिश दर्ज हुई।

Advertisement

Advertisement

बादल छाने से रात का तापमान बढ़ा

Advertisement

उधर, दूसरी तरफ जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, जालोर, सिरोही, पाली, अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा के अलावा उदयपुर, कोटा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़ के एरिया में आज आसमान में ऊंचाई पर हल्के बादल रहे। बादल के कारण इन शहरों में न्यूनतम तापमान एक से दो डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया।
हिल स्टेशन माउंट आबू में भी न्यूनतम तापमान बढ़कर 4 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। जोधपुर में न्यूनतम तापमान चार डिग्री बढ़कर 16.4, कोटा में 15.7, जैसलमेर में 15, चूरू में 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

Advertisement

जयपुर में मौसम साफ, अलवर में हल्का कोहरा

Advertisement

राजधानी जयपुर में आज सुबह मौसम साफ रहा और हल्की धूप रही। जयपुर में कल दिन का अधिकतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। अलवर के एरिया में आज सुबह हल्का कोहरा रहा। धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर में आज आसमान में हल्के बादल रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल चेयरपर्सन नसीरुद्दीन चिश्ती झुंझुनू पहुंचे

Report Times

चिड़ावा शहर आज बन्द : हिंदूवादी संगठनों व भाजपा कार्यकर्ता बन्द कराने में जुटे, सभी बाजार बंद…..

Report Times

कन्हैया कुमार पर बोले CM गहलोत- इनकी खोपड़ी में बुजुर्गों वाला दिमाग

Report Times

Leave a Comment