Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

चोरों ने पेट्रोल चोरी करने के लिए खोदी 4 फिट चौड़ी और 100 फीट लंबी सुरंग, जोड़ दी पेट्रोल पंप तक नई पाइपलाइन

REPORT TIMES 

Advertisement

पाली-जयपुर हाइवे पर ब्यावर जिले के बर के पास सोमवार को इंडियन ऑयल (आईओसी) की पाइप के पास वाले पेट्रोल पंप तक मिली एक सुरंग ने सबको चौका दिया है. शातिर चोरों ने आईओसी की पाइप से क्रूड ऑयल की चोरी को अंजाम देने के लिए 100 फिट लंबी सुरंग बना ली थी. आरोपियों ने सुरंग के अंदर बिजली व पंखे की भी व्यवस्था की थी. फिलहाल कितनी मात्रा में पेट्रोल की चोरी हुई इसका खुलासा नहीं हो सका है. शातिर चोरों ने 4 फिट चौड़ाई वाली सुरंग में आसानी से आने-जाने के लिए सुरंग को 10 फिट गहरा बनाया था. उन्होंने इंडियन ऑयल की मुख्य लाइन पर वॉल्व का इस्तेमाल कर तेल चोरी के लिए पेट्रोल पंप तक आधे इंच पाइप से जोड़ दिया था. गौरतलब है क्रूड ऑयल की लाइन गुजरात के मुद्रा से हरियाणा के पानीपत तक बिछी हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही आईओसी व पुलिस की टीमों ने खुदाई शुरू की तो अचंभित रह गए हालांकि क्रूड ऑयल चोरी कितनी बार व किस वाहन से की गई है, अभी तक इसका खुलासा नही हुआ है.

Advertisement

Advertisement

बंद पेट्रोल पम्प का कुछ माह पहले ही हुआ था आवंटन

Advertisement

सूत्रों के अनुसार कई साल से एचपीसीएल का पेट्रोल पंप बंद था, कंपनी ने कुछ माह पहले ही पेट्रोल पंप को राजेंद्र जैन को आवंटित किया, राजेन्द्र जैन ने पेट्रोल पम्प को आकाश जैन व सोहनलाल विश्नोई को किराए पर दिया था. कार्यवाही के दौरान पम्प मैनेजर प्रदीप माली को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.मामले को लेकर पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए तो पता चला कि कैमरे भी बंद है. पंप के पास से ही आईओसी की पाइप लाइन निकल रही थी. मामले पर पुलिस पेट्रोल पंप मालिक राजेंद्र जैन, आकाश जैन व सोहनलाल विश्नोई को पुलिस तलाश कर रही है.

Advertisement

पेट्रोल पम्प पर बंद मिले सीसीटीवी 

Advertisement

पुलिस ने क्रूड तेल चोरी के मामले में सभी तथ्य जयपुर एसओजी को भेज दी है.मामले को लेकर जैतारण सीओ सीमा चोपड़ा, सेंदडा थाना प्रभारी बुधाराम चौधरी व बर थाना पुलिस के जवानों ने घटनास्थल का दौरा किया. मौके पर आईओसी के अफसरों की टीम भी पहुंच चुकी है और आज जयपुर एसओजी की टीम भी घटनास्थल पहुंच सकती है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी: सीएम भजनलाल ने दी युवाओं को बड़ी सौगात, 3,552 पदों पर होगी भर्ती

Report Times

राजा सिंह की जमानत पर उग्र प्रदर्शन, हैदराबाद में रात भर चला बवाल; पुलिस की गाड़ियां तोड़ीं

Report Times

लूटी थी ज्वेलरी, महिला को घसीटा…अब पुलिस ने लुटेरों की निकाली परेड

Report Times

Leave a Comment