Report Times
latestOtherकार्रवाईकोटाक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान: तीन ​शिक्षकों पर धर्मांतरण का आरोप, दो निलंबित, ​शिक्षा मंत्री मदन दिलावर बोले – जांच में दोषी मिले तो होंगे बर्खास्त

REPORT TIMES 

Advertisement

शिक्षा मंत्री ने कोटा जिले के खजूरी ओदपुर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में एक बालिका की प्रवेश आवेदन में हिंदू होने के बावजूद इस्लाम शब्द जोड़ने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए दो शिक्षकों को निलम्बित तथा तीसरे पर अनुशासनात्मक कारवाई के निर्देश दिए हैं। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि इस मामले में अधिकारियों को विस्तृत जांच के निर्देश दिए हैं और यदि आरोपी शिक्षकों को बर्खास्त करना पड़ेगा तो वह भी करेंगे। मंत्री के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी कृष्णकुमार शर्मा ने शिक्षक फिरोज खान तथा शारीरिक शिक्षक मिर्जा मुजाहिद को निलम्बित करने के आदेश जारी कर दिया है। जबकि शिक्षिका शबाना के विरुद्ध अनुशासनात्मक की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Advertisement

Advertisement

हिन्दू समाज ने मंत्री से की थी शिकायत

Advertisement

सांगोद में सर्व हिंदू समाज व हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने पिछले दिनों खजूरी ओदपुर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के सम्प्रदाय विशेष के शिक्षकों की ओर से कथित रूप से स्कूल में धर्मान्तरण व लव जिहाद को बढ़ावा देने तथा इस्लामिक जिहादी गतिविधियों में संलिप्त रहने का आरोप लगाते हुए एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में लोगों ने मामले की जांच करवाकर दोषी शिक्षकों पर कार्रवाई की मांग की थी। दो दिन पूर्व जनसुनवाई में भी लोगों ने शिक्षामंत्री को ज्ञापन सौंपा।

Advertisement

यह है मामला

Advertisement

एक छात्रा ने खजूरी ओदपुर स्कूल में प्रवेश के लिए 2019 में आवेदन पत्र भरा था। इसमें धर्म के कॉलम में इस्लाम लिखा हुआ था। हिन्दू संगठनों ने ज्ञापन में आरोप लगाया था कि छात्रा को लव जिहाद में फंसाकर एक मुस्लिम युवक भगा ले गया था। इसकी शिकायत शिक्षा मंत्री को भी थी। खजूरी ओदपुर के सरकारी स्कूल में एक हिंदू बालिका के दस्तावेजों में मुस्लिम लिखा होने तथा स्कूल में तीन शिक्षकों पर धर्मान्तरण व लव जिहाद को बढ़ावा देने तथा इस्लामिक जिहादी गतिविधियों में संलिप्त रहने की शिकायत मिली थी। इस पर दो शिक्षकों को निलम्बित किया गया है वहीं शिक्षिका पर अनुशासनात्मक कार्रवाई प्रस्तावित की गई है। मामले की पूरी निष्पक्षता से जांच होगी। दोषी मिलने पर सख्ती से कार्रवाई होगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

7th Pay Commission: मार्च में सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी खुशखबरी! DA बढ़कर होगा 50%

Report Times

सामुदायिक भवन के मुख्य द्वार पर मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित 

Report Times

मुख्तार अब्बास नकवी  ने PM मोदी से मिलकर केन्द्रीय मंत्री पद से दिया झ्स्तीफा 

Report Times

Leave a Comment