Report Times
latestOtherअजमेरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानस्पेशल

अजमेर दरगाह में हिंदू मंदिर होने के बयान देने वाले सिमरन गुप्ता के खिलाफ FIR दर्ज, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप

REPORT TIMES 

Advertisement

विश्व विख्यात ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में कथित तौर पर हिंदू मंदिर होने के बयानों से मुस्लिम समाज के अलग-अलग संगठन काफी नाराज नजर आ रहे हैं. इस मामले में अलग-अलग मुस्लिम संगठन के पदाधिकारियों ने जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर, दरगाह के विषय में धार्मिक भावनाएं आहत करने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाने की मांग की गई. राजस्थान शेख अब्बासी (भिश्ती) अल्पसंख्यक महासभा अजमेर के संगठन अध्यक्ष शकील अब्बासी द्वारा हिंदू सकल दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सिमरन गुप्ता द्वारा दी गई बयान के वीडियो की क्लिपिंग और पेन ड्राइव जिला कलेक्टर को पत्र के साथ सौंपी है.

Advertisement

Advertisement

‘सिमरन गुप्ता के बयानों समाज में वैमन्यस्यता फैलेगी’ 

Advertisement

संगठन अध्यक्ष शकील अब्बासी ने कहा कि सिमरन गुप्ता और पंकज द्वारा प्रेस को एक वीडियो जारी किया गया है. जिसमें सिमरन गुप्ता ने मुस्लिम धार्मिक भावनाएं आहत की हैं और उनके द्वारा मुस्लिम और हिंदू धर्म के लोगों के बीच सोहार्द खराब करने का कार्य किया है. जिससे दो समुदायों के बीच शत्रुता पैदा करने का कृत्य भी किया गया है.

Advertisement

दरगाह दीवान के उत्तराधिकारी नसरुद्दीन चिश्ती ने भी की शिकायत

Advertisement

अजमेर की दरगाह में हिंदू मंदिर होने के बयान के बाद दरगाह दीवान के उत्तराधिकारी नसरुद्दीन चिश्ती ने भी अजमेर पुलिस को शिकायत दी है. उन्होंने कहा कि ख्वाजा साहब के बारे में अर्नगल टिप्पणी से आहत हैं. उन्होंने शिकायत में मांग की है कि धार्मिक उन्माद, धार्मिक भावनाएं और हेट स्पीच से दोनों समुदाय के लोगों को भड़काने का कार्य किया जा रहा है. ऐसे लोगों पर निष्पक्ष जांच कर नियम अनुसार कार्रवाई की जाए.

Advertisement

मुस्लिम संगठनों की बैठक में भड़काऊ बयानों पर की निंदा

Advertisement

अंजुमन सैयद जादगान की बैठक में धार्मिक भावनाएं आहत करने वाले बयान देने वाले सिमरन गुप्ता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई. अंजुमन की ओर से जिला कलेक्टर को पत्र भेजा गया है. जिसमें कहा गया है कि आरोपियों पर अंकुश लगाया जाना चाहिए . इस मामले में तालिम रूहानियत कमेटी अंदरकोट के अध्यक्ष एस एम अकबर ने भी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

RBSE 12th Result 2022: राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस और कॉमर्स रिजल्ट की घोषणा आज, कहां और कैसे देखें परिणाम?

Report Times

डॉ. सुदेश धनखड़ के हस्तक्षेप के बाद सऊदी से लौटा झुंझुनूं के घनश्याम का पार्थिव शरीर; सऊदी अरब में नौकरी करने गये घनश्याम का 14 नवंबर को हुआ था देहांत

Report Times

खरगोन एमपी। शीतलामाता मंदिर पर पथराव मामले में 13 लोगों को 2 लाख तक क्षतिपूर्ति के आदेश।

Report Times

Leave a Comment