Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशलहरियाणा

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कैबिनेट के साथ दिया इस्तीफा, शाम 5 बजे नई सरकार का शपथ ग्रहण, JJP नहीं होगी शामिल

REPORT TIMES 

Advertisement

हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी (BJP-JJP) का गठबंधन लगभग टूट गया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा दे दिया है. आज शाम 5 बजे नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी नई सरकार में संजय भाटिया को मुख्यमंत्री और नायब सैनी को उप मुख्यमंत्री बना सकती है. संजय भाटिया करनाल से सांसद है. उनकी जगह करनाल से मनोहर लाल खट्टर को लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है. लोकसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री एमएल खट्टर को संगठन या सरकार में कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. उधर, ये भी कहा जा रहा है कि जेजेपी के 4-5 विधायक टूट कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

राज्यपाल ने स्वीकार किया इस्तीफा

Advertisement

बीजेपी नेता कंवर पाल गुज्जर ने कहा, ‘सीएम और कैबिनेट मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है और राज्यपाल ने इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं.’ इस घटनाक्रम पर बोलते हुए दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, ‘आज की घटनाक्रम पर मैंने 3 महीने पहले सिरसा में रिएक्शन दे दिया था. मैंने प्रदेशवासियों को बता दिया था कि BJP-JJP में समझौता तोड़ने का अघोषित समझौता हो गया है. इस बार BJP के इशारे पर JJP और INLD वाले कांग्रेस की वोट में सेंध मारने अलग से फिर आयेंगे.’

Advertisement

दुष्यंत चौटाला ने की दो सीटों की मांग

Advertisement

बता दें कि हरियाणा में डिप्टी सीएम और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को बीजेपी पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर राज्य की 10 लोकसभा सीटों में से 2 लोकसभा सीटों की डिमांड की थी। जबकि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को राज्य की सभी 10 लोकसभा सीटों पर अकेले सफलता मिली थी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सिलवासा में आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DNHDDMA) द्वारा प्रमाणन समारोह आयोजित किया गया

Report Times

GRP का जवान कर रहा था बाइक का चालान, फौजी ने सरेबाजार पीटा; अरेस्ट

Report Times

आर्मी जवान बन गए लॉरेंस के गुर्गे! सोशल मीडिया से जुड़े, हथियारों के लिए घर में छापते थे नकली नोट

Report Times

Leave a Comment