Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 43 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

REPORT TIMES 

Advertisement

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 43 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. इससे पहले कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में असम, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड की लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा की है. इसमें राजस्थान के जालौर सिरोही सीट से पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को टिकट दिया है. इसके अलावा मध्य प्रदेश से पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ को भी टिकट दिया गया है.

Advertisement

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने राजस्थान की 10 सीटों से इन्हें मैदान में उतारा

Advertisement

1. बीकानेर- गोविंदराम मेघवाल
2. चूरू- राहुल कस्वां
3. झूंझूनू- बृजेंद्र ओला
4. अलवर- ललित यादव
5. भरतपुर- संजना जाटव
6. टोंक- हरीश चंद्र मीणा
7. जोधपुर- करन सिंह उचियारडा
8. जालोर- वैभव गहलोत
9. उदयपुर- तारा चंद मीणा
10. चित्तौड़गढ़-  उदय लाल आंजना

Advertisement

असम की 12, गुजरात की 7, एमपी की 10 सीटों से उतारे उम्मीदवार

Advertisement

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में असम की 12 लोकसभा सीटों, गुजरात की 7, मध्य प्रदेश की 10, राजस्थान की 10, उत्तराखंड की 3 और दमन द्वीप की एक सीट से उम्मीदवार उतार दिए गए हैं. इस लिस्ट में OBC- 13, SC-10 , ST- 9 और एक मुस्लिम है. लिस्ट में 76.7% की उम्र 60 साल से कम है.

Advertisement

मध्यप्रदेश की 10 सीटों से इन्हें बनाया उम्मीदवार

Advertisement

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में एमपी की 10 सीटों से प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. इसमें छिंदवाड़ा से पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ का नाम शामिल हैं. कुछ दिनों पहले नकुल नाथ के पिता कमल नाथ के साथ भाजपा में शामिल होने की अटकलें चली थी. लेकिन आज कांग्रेस ने नकुल नाथ को लोकसभा का टिकट दे दिया है.

Advertisement

8 मार्च को कांग्रेस ने जारी की थी 39 उम्मीदवारों वाली पहली लिस्ट

Advertisement

इससे पहले 8 मार्च को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. कांग्रेस की पहली लिस्ट में 39 नाम थे. जिसमें वायनाड से राहुल गांधी, राजनांदगांव से छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल, तिरुवंतपुरम से शशि थरूर का नाम शामिल था. इसके अलावा कांग्रेस की पहली लिस्ट में ताम्रध्वज साहू, केसी वेणुगोपाल, कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश का नाम भी शामिल था.

Advertisement

भाजपा की पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों की हुई 

Advertisement

इससे पहले भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. भाजपा की पहली लिस्ट में राजस्थान की 15 सीटों से उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी. भाजपा ने 5 सांसदों का टिकट काट दिया था. भाजपा की लिस्ट में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, कैलाश चौधरी सहित कई बड़े नाम शामिल थे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

दो माह से खराब बोरवेल, श्योपुरा में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Report Times

असम के राज्यपाल ने किया पंडित तिवाड़ी का अभिनंदन, तिवाड़ी कर रहे हैं गुवाहाटी में भागवत कथा : राज्यपाल ने भागवत कथा का लिया आनन्द

Report Times

इम्युनिटी बढ़ाने के लिए पीए पालक का जूस

Report Times

Leave a Comment