Report Times
latestOtherचिड़ावाझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानस्पेशल

किढवाना और ब्राह्मणों की ढाणी से आया निशान : एक तरफ पुरानी बस्ती के श्याम मंदिर में, वहीं दूसरी तरफ छाजू भगत के श्याम मंदिर में विराजे निशान, सवामणी का लगाया भोग

REPORT TIMES 
चिड़ावा। फागुन के महीने में अब बाबा श्याम के प्रति लोगों की श्रद्धा उमड़ रही है। किढवाना और ब्राह्मणों की ढाणी गांव से निशान लेकर डीजे की धुन पर नाचते गाते अलग अलग श्रद्धालुओं की टोलियां चिड़ावा पहुंची। किढवाना से आए निशान खेतड़ी रोड पहुंचे। यहां पर बिग मार्केट के सामने गली में स्थित छाजू भगत के श्याम मंदिर में श्रद्धालुओं ने बाबा श्याम के पास निशान विराजित किए। सभी ने बाबा श्याम के दर्शन किए और बाबा श्याम को सवामणी का भोग समर्पित किया। भोग लगाने के बाद श्रद्धालुओं को दाल और चूरमे का प्रसाद परोसा गया। इस दौरान बड़ी संख्या में पुरुष श्रद्धालुओं के साथ ही महिला श्रद्धालुओं को छाजू भगत मोर पंख से आशीर्वाद दिया।
मंदिर प्रवक्ता ने बताया कि मंदिर से 16 मार्च को निशान पैदल यात्रा खाटू के लिए रवाना होगी। सुबह 10 बजे 5 मुख्य निशान के साथ 19 मार्च को निशान यात्रा खाटू पहुंचेगी। 21 मार्च को सुबह सवा 11 बजे खाटूश्याम जी को निशान समर्पित किया जाएगा।  निशान समर्पण के बाद  21 मार्च को ही सभी पदयात्री छाजू भगत के नेतृत्व में पैदल वापस 23 मार्च को चिड़ावा पहुंचेंगे। वहीं ब्राह्मणों की ढाणी से निशान लेकर रवाना हुए श्रद्धालु चिड़ावा में बाईपास स्थित श्याम मंदिर से होते हुए पुरानी बस्ती स्थित श्याम मंदिर में पहुंचे और मंदिर में कीर्तन और दर्शन के बाद धाबाई जी का टेकड़ा, मुख्य बाजार, विवेकानंद चौक, पुरानी तहसील रोड, कबूतरखाना स्टैंड, स्टेशन रोड होते हुए स्टेशन पहुंचे। यहां पर विश्राम स्थल पर रात्रि विश्राम के बाद ये बुधवार को जत्था खाटू रवाना होगा।
Advertisement

Related posts

राजस्थान के AAP प्रत्याशी पर धोखाधड़ी का आरोप, हैदराबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

Report Times

कॉरोना के कहर में कॉमिक्स बनी बच्चों की साथी

Report Times

लॉकडाउन 5 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की बैठक

Report Times

Leave a Comment