Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंपंजाबराजनीतिस्पेशल

सरकार-व्यापार मिलनी कार्यक्रमों से पंजाब की इकोनोमी को मिली नई रफ्तार- भगवंत मान

REPORT TIMES 

Advertisement

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आशा जताई है कि सरकार-व्यापार मिलनियों में व्यापारियों और उद्योगपतियों की सक्रिय भागीदारी से राज्य की आर्थिक प्रगति को नई रफ्तार मिली है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के खजाने का एक-एक पैसा लोगों के कल्याण के लिए खर्च कर रही है. भगवंत सिंह मान ने कहा कि विकास कार्यों की गति को जारी रखने के लिए सभी 13 सीटें जीतकर आम आदमी पार्टी के हाथों को मजबूत करना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह 13 सांसद अपने चुनाव के बाद राज्य के विकास को गति देंगे. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के दूरदर्शी नेतृत्व में ‘आप’ एक राष्ट्रीय पार्टी बनी. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी नफरत की राजनीति में विश्वास नहीं करती है, जिसके कारण लोग बड़े पैमाने पर हमारा समर्थन कर रहे हैं और हमारी पार्टी के सांसदों, विधायकों और अन्य निर्वाचित प्रतिनिधियों की संख्या बढ़ रही है. भगवंत सिंह मान ने कहा कि आने वाले दिनों में ‘आप’ का काफिला और बढ़ेगा क्योंकि आगामी लोकसभा चुनाव में समाज का हर वर्ग पार्टी का समर्थन करेगा.

Advertisement

Advertisement

मुख्यमंत्री मान ने विरोधियों पर भी साधा निशाना

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी ने सभी संवैधानिक मूल्यों उल्लंघन कर लोकतंत्र का मजाक उड़ाया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 25 वर्षों में राज्य में दो लोग सत्ता में रहे हैं, लेकिन उनमें से किसी ने भी आम आदमी के हित के लिए बात नहीं की. भगवंत सिंह मान ने कहा कि इन नेताओं को केवल निजी लाभ की चिंता थी. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इसी के साथ ये भी कहा कि राज्य में 829 आम आदमी क्लीनिकों से राज्य के स्वास्थ्य क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव आया है. उन्होंने कहा कि इन क्लीनिकों में आने वाले 95 फीसदी से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं. भगवंत सिंह मान ने कहा कि जब से ये क्लीनिक शुरू हुए हैं, तबसे एक करोड़ से ज्यादा मरीज इलाज के लिए आ चुके हैं.

Advertisement

पंजाब में स्वास्थ्य व्यवस्था में आए बड़े बदलाव

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन क्लीनिकों में 80 तरह की दवाएं और 40 टेस्ट मुफ्त किए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राज्य सरकार ने सड़क दुर्घटनाओं में बहुमूल्य जीवन की हानि को रोकने और यातायात को सुव्यवस्थित करने के लिए ‘सड़क सुरक्षा बल’ शुरू किया है. भगवंत सिंह मान ने बताया कि शुरुआत में 129 गाड़ियों को आधुनिक उपकरणों से लैस किया गया है और हर 30 किलोमीटर के अंतराल पर इन गाड़ियों को तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि इन वाहनों में मैडीकल किट भी रखी जाती है ताकि जरूरत पड़ने पर किसी भी व्यक्ति को प्राथमिक उपचार उपलब्ध करवाया जा सके.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अयोध्या में दिवंगत लता मंगेशकर की बर्थ एनिवर्सरी की तैयारियां, 28 सितंबर को CM योगी करेंगे चौराहे का लोकार्पण, बनाई जा रही है 10 फीट ऊंची वॉल आर्ट

Report Times

खाकी शर्मसार!कोचिंग की छात्रा से पुलिसकर्मी ने किया रेप, प्रेग्नेंट हुई तो अस्पताल पहुंचाकर हो गया फरार

Report Times

पालिकाध्यक्ष ने किया मातृशक्ति का अभिनंदन

Report Times

Leave a Comment