Report Times
GNRAL NWSOtherटॉप न्यूज़सोशल-वायरल

SSC CHSL EXAM 2024 : बारहवीं के बाद सरकारी नौकरी की ओर बढ़ाएं कदम

Reporttimes.in

Advertisement

SSC CHSL EXAM 2024 : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) बारहवीं के बाद सरकारी नौकरी से जुड़ने की तैयारी कर रहे छात्रों को कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (सीएचएसएल)-2024 परीक्षा में शामिल होने का अवसर प्रदान कर रहा है. यह प्रतियोगी परीक्षा युवाओं के लिए विभिन्न मिनिस्ट्री/डिपार्टमेंट, सरकारी कार्यालयों, संवैधानिक निकाय/ न्यायाधिकरण आदि में ग्रुप-सी के अंतर्गत आनेवाले पद जैसे – डाटा एंट्री ऑपरेटर, लोअर डिवीजन क्लर्क व जूनियर सेकेट्रिएट असिस्टेंट आदि पर नियुक्ति के द्वार खोलेगी. जानें, एसएससी-सीएचएसएल 2024 के लिए आप कैसे कर सकते हैं आवेदन…

Advertisement

आप दे सकते हैं यह परीक्षा

मिनिस्ट्री ऑफ कंज्यूमर अफेयर्स, फूड एंड पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन एंड मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर में ग्रेड-ए डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए गणित विषय के साथ साइंस स्ट्रीम से बारहवीं पास करनेवाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. लोअर डिवीजन क्लर्क/ जूनियर सेकेट्रिएट पद के लिए मान्यताप्राप्त बोर्ड से बारहवीं पास करनेवाले छात्र आवेदन के पात्र हैं. ऐसे छात्र, जिन्होंने इसी वर्ष 12वीं की परीक्षा दी है और परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, वे भी आवेदन कर सकते हैं. हालांकि उनके पास कटऑफ तिथि यानी 1 अगस्त, 2024 को या उससे पहले आवश्यक योग्यता होनी चाहिए.

Advertisement

जानें आयु सीमा के बारे में

आवेदन करनेवाले आवेदक की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए, यानी अभ्यर्थी का जन्म 2 अगस्त, 1997 से पहले और 1 अगस्त, 2006 के बाद न हुआ हो. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियमानुसार छूट प्रदान की जायेगी. इस बारे में विस्तार से जानने के लिए अधिसूचना देखें.

Advertisement
Advertisement

Related posts

52 साल बाद राष्ट्रपति उम्मीदवार पर हमला… कौन थे जॉर्ज वालेस जिनकी झलक ट्रंप में दिखती है

Report Times

लिज ट्रस होंगी ब्रिटेन की नई प्रधानमंत्री, भारतीय मूल के ऋषि सुनक का टूटा सपना; बड़े अंतर से हारे

Report Times

राजस्थान में बड़ी नौकरी के लिए करें आवेदन

Report Times

Leave a Comment