Report Times
Businessटॉप न्यूज़ताजा खबरेंसोशल-वायरल

Share Market: वेल्थ मैनेजमेंट कंपनी निवेशकों को देगी 180% का अंतरिम डिविडेंड, सालभर में 375% रिटर्न, जानें डिटेल

Reporttimes.in

Advertisement

Share Market: पिछले सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन, घरेलू बाजार में गिरावट देखने को मिली. हालांकि, साप्ताहिक आधार पर सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लाभ में रहे. इस बीच, बाजार बंद होने के बाद वेल्थ मैनेजमेंट कंपनी आनंद राठी वेल्थ प्राइवेट लिमिटेड (Anand Rathi Wealth Ltd) ने वित्त वर्ष 2023-24 के आखिरी तिमाही के नतीजे जारी किये. कंपनी के सालभर के मुनाफे में करीब 34 प्रतिशत का उछाल देखने को मिल रहा है. कंपनी ने अप्रैल 20223 से मार्च 2024 में 226 करोड़ का नेट प्रॉफिट दर्ज किया गया है. इस अवधि में 752 करोड़ रुपये का कुल आय कंपनी ने दर्ज किया है. कंपनी के द्वारा 3.70 लाख शेयरों के बायबॉक को भी मंजूरी दे दी गयी है.

Advertisement

नौ रुपए का अंतरिम डिविडेंड देगी कंपनी

आनंद राठी वेल्थ मैनेजमेंट ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि कंपनी के द्वारा 5 रुपये के फेसवैल्यू वाले शेयर पर कंपनी 9 रुपये का अंतरिम डिविडेंड देगी. हालांकि, इसके लिए आनंद राठी वेल्थ मैनेजमेंट जनरल मीटिंग में सदस्यों से इसके लिए अप्रूवल लेगी. यदि कंपनी के सदस्यों के द्वारा इसपर सहमति दी जाती है तो 30 दिनों के अंदर डिविडेंड का भुगतान किया जाएगा. जानकारी के अनुसार, आनंद राठी वेल्थ मैनेजमेंट शेयरों के बॉयबैक पर 165 करोड़ रुपये खर्च करेगी. कंपनी ने 4450 रुपये शेयर के रेट से बॉयबैक को मंजूरी दी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कार्तिक आर्यन को देखते ही गुलाब लेकर दौड़ पड़ीं लड़कियां, नजारा देख एक्टर ने किया ये काम

Report Times

लखनऊ: एक तरफ यूपी में आठ लोकसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है. वहीं दूसरी तरह पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) की अमरोहा में जनसभा हो रही है. पीएम मोदी अमरोहा में मंच पर पहुंच चुके हैं. मंच पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया. पीएम को मंच पर एक ढोलक भी दी गई. बीजेपी महिला कार्यकर्ताओं ने पीएम का स्वागत किया. इस मौके पर पीएम ने लोगों से 2014 और 2019 का रिकार्ड तोड़ने की अपील की और कहा कि इसके लिए हमें अपना पोलिंग बूथ जीतना है. गन्ना किसानों को साधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमरोहा में कहा कि जिन लोगों ने सपा बसपा कांग्रेस की सरकारें देखी हैं. योगी जी ने गन्ना किसानों की चिंता की है. गन्ना मूल्यों में बहुत बड़ी बढ़ोत्तरी की है. अमरोहा के गन्ना किसान याद करें कि पहले उन्हें भुगतान के लिए कितना परेशान होना पड़ता था. अब प्रदेश में गन्ने की रिकॉर्ड खरीद के साथ ही समय से भुगतान हो रहा है. सपा सरकार में अमरोहा के गन्ना किसानों को साल में औसतन सिर्फ 500 करोड़ रुपये का भुगतान होता था. अब यहां हर साल करीब 1.5 हजार करोड़ रुपये का भुगतान गन्ना किसानों को हुआ है. गठबंधन वाले सनातन से घृणा करते हैं गठबंधन वाले सनातन से घृणा करते हैं. मैं कुछ दिन पहले द्वारिका नगरी गया था. अमरोहा तो सीधे सीधे श्रीकृष्ण के साथ नाता रखने वाली जगह है. भगवान श्री कृष्ण यहां से निकलर गुजरात गए थे. गुजरात में पैदा हुआ और यूपी के चरणों में आकर बैठ गया. काशी ने मुझे सांसद बना दिया. उन्होंने कहा कि मैं द्वारिका गया. आर्कियोलॉजी वालों ने ढूंढ़कर निकाला है. जहां श्रीकृष्ण की पुरानी द्वारिका नगरी थी. मैंने श्रद्धा और आस्था के साथ पूजा की. वहां मैंने मोर पंख रखा. कांग्रेस के शहजादे कहते हैं समुद्र के नीचे पूजा करने के लिए कुछ है ही नहीं. हमारी हजारों वर्ष की मान्यता को, भक्ति को, जिसके साक्षात सबूत हैं, जिस तरह खारिज कर रहे ये लोग, सिर्फ और सिर्फ वोट बैंक की खातिर हैं. जो अपने आपको यदुवंशी कहकर ढोल पीटते हैं, बिहार में जो लोग कहते हैं हम यदुवंशी हैं. यूपी में जो नेता यदुवंशी का माल मलाई खाने निकलते हैं, उनसे पूछना चाहता हूं, अगर आप सच्चे यदुवंशी हैं तो भगवान द्वारिका की पूजा का अपमान करने वाली पार्टी के साथ कैसे बैठक सकते हो, कैसे उनके साथ समझौता कर सकते हो. सपा कांग्रेस ने प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराया सपा कांग्रेस दोनों पार्टियों ने प्रभु राम की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया. आप कल्पना कर सकते हैं वोट बैंक के भूखे लोग प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर निमंत्रण ठुकरा दें. उनको देखिए जो जीवन भर बाबरी मस्जिद का केस लड़ते रहे. जब केस हार गए तो खुद ही प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हो गए. इनको उसमें भी शर्म आ रही है. ये उनसे भी गए बीते हैं. ये लोग निमंत्रण ठुकरा तो दिया, इससे भी उनका मन नहीं भरा, इसलिए आए दिन राम मंदिर और सनातन की आस्था को गाली दे रहे हैं. राम नवमी पर अयोध्या में प्रभु राम का भव्य सूर्य तिलक हुआ. जब पूरा देश राम मय है तो समाजवादी पार्टी वाले जो राम की भक्ति करते हैं, समाजवादी पार्टी के लोग पब्लिक में कहते हैं, ये पाखंडी हैं.

Report Times

काउंटिंग से पहले कर्नाटक में बढ़ी हलचल, कांग्रेस-बीजेपी कर रहे बैठक, जेडीएस ने कही ये बात

Report Times

Leave a Comment