Report Times
खेलटॉप न्यूज़ताजा खबरें

मेकअप के बिना मिनटों में आएगा निखार, आजमाएं चेहरे को तुरंत तरोताजा करने के 5 आसान तरीके

Reporttimes.in

Advertisement

आजकल की व्यस्त जिदगी में हमेशा मेकअप करने का समय नहीं मिल पाता है. कई बार अचानक से किसी मीटिंग या पार्टी में जाना पड़ जाता है. लेकिन ऐसे वक्त में चेहरे को जल्दी से निखारने के लिए मेकअप जरूरी नहीं है. कुछ आसान से घरेलू नुस्खों और आदतों को अपनाकर आप बिना मेकअप के भी चेहरे पर फ्रेशनेस ला सकती हैं.

Advertisement

इस लेख में हम आपको 5 ऐसे ही कारगर तरीकों के बारे में बताएंगे जिनसे आप मिनटों में अपनी त्वचा को निखार सकती हैं और बिना मेकअप के भी खूबसूरत और आकर्षक दिख सकती हैं. यह तरीके न केवल आसान हैं, बल्कि सस्ते भी हैं और इन्हें घर पर ही आसानी से किया जा सकता है।

Advertisement
1. ठंडे पानी का स्पलैश

यह सबसे आसान और कारगर तरीका है. ठंडा पानी चेहरे की सारी सूजन को कम करने में मदद करता है और ब्लड सर्कुलेशन को भी बढ़ाता है. इससे चेहरा तुरंत फ्रेश और चमकदार नजर आता है.

Advertisement

2. फेस मसाज

Advertisement

चेहरे पर हल्का मसाज करना सिर्फ रिलैक्स करने के लिए ही नहीं, बल्कि चेहरे को निखारने के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. यह ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाकर त्वचा को ग्लोइंग बनाता है.  ऐसे में अपनी हथेलियों को रगड़ कर हल्का गर्म कर लें और फिर उंगलियों के पोरों का इस्तेमाल करते हुए चेहरे पर सर्कुलर मोशन में हल्का मसाज

Advertisement

4. गुलाब जल

Advertisement

गुलाब जल त्वचा को टोन करने और हाइड्रेट करने में बहुत मदद करता है. एक कॉटन बॉल को गुलाब जल में भिगोकर चेहरे पर लगाएं और सूखने दें, इससे चेहरे पर एक प्राकृतिक निखार आ जाएगा.

Advertisement

5. हेल्दी ग्लो के लिए लिप बाम

Advertisement

अगर आपके होठ सूखे और बेजान लग रहे हैं, तो एक अच्छा लिप बाम लगाकर उन्हें हाइड्रेट करें. इससे आपके होठ मुलायम और चमकदार नजर आएंगे, जो पूरे चेहरे को फ्रेश लुक देगा.

Advertisement

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Advertisement
Advertisement

Related posts

वृंदावन में बाबा पुरुषोत्तमदास का जन्मोत्सव 2 मार्च से; तीन दिन तक चलेंगे भड़ौंदा के वृंदावन में कार्यक्रम

Report Times

अध्यक्ष पद पर अंधेरे में कांग्रेस, अशोक गहलोत बोले- कोई नहीं जानता क्या फैसला होगा

Report Times

राजस्थान में भाजपा की जीत पर क्या राज करेंगी वसुंधरा राजे ?

Report Times

Leave a Comment