Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानव्यापारिक खबरस्पेशल

राजस्थान: JKJ ज्वैलर्स ग्रुप पर आयकर की कार्रवाई, 13 ठिकानों पर चल रही रेड

REPORT TIMES 
राजस्थान में लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद से ही आयकर विभाग हरकत में आ गया है। मंगलवार को नामचीन ज्वैलर्स ग्रुप के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीमों ने एक साथ रेड मारी। बताया जा रहा है कि राजधानी जयपुर में ही इस समय 13 ठिकानों पर रेड चल रही है। वहीं कोलकाता में 4 और दिल्ली के 3 ठिकानों पर आयकर विभाग के अधिकारी कार्रवाई कर रहे हैं।
आयकर विभाग के एक्शन से मचा हड़कंप
सूत्रों की मानें तो लंबे समय से आयकर विभाग इस ज्वेलरी कारोबारी समूह पर निगरानी रखे हुए था। जिसके बाद राजस्थान सहित कई अन्य जगहों पर भी छापेमारी की गई है। आयकर विभाग के इस एक्शन से हड़कंप मच गया है। कई प्रतिष्ठानों के खुलने से पहले ही आयकर विभाग की टीमों ने बाहर डेरा जमाए रखा। आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा के अधिकारी कारोबारी समूह के यहां आय-व्यय के ब्यौरे के अलावा अन्य दस्तावेजों को खंगाल रहे हैं। ऐसे में कार्रवाई देर रात तक जारी रह सकती है। माना जा रहा है कि इस कार्रवाई में अघोषित आय उजागर हो सकती है।
दूसरे दिन जारी आयकर टीम की कार्रवाई में हवाला कारोबार का खुलासा, मोबाइल व्हाट्सएप चैट में हवाला कारोबार के सबूत मिले, जेकेजे ग्रुप की अधिकांश कंपनियां निकली फर्जी, कोलकाता में फर्जी कंपनियों के नाम पर काले कारोबार के सबूत मिले। जयपुर में JKJ ग्रुप के मुख्यालय पर भारी अनियमितताएं मिली, बड़े पैमाने में अवैध ज्वैलरी और कैश के लेनदेन के मिले दस्तावेज। बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस व अन्य उपकरण मिले, दिल्ली में भी शोरूम और घर पर जांच जारी।
Advertisement

Related posts

मध्यप्रदेश: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ‘उत्कर्ष’ और ‘उन्मेष’ कार्यक्रम का किया उद्घाटन

Report Times

जयपुर में बिल्डिंग की 5वीं मंजिल से कूदकर एक महिला ने किया सुसाइड:चौकीदार की बेटी के टोकते ही कूदी

Report Times

कांग्रेस नेता चतरा राम के भगवान श्रीराम पर बिगड़े बोल, माता सीता के चरित्र पर भी उठाया सवाल; BJP हुई हमलावर

Report Times

Leave a Comment