Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजस्थान: एसआई पेपर लीक मामले में आज चार्जशीट दाखिल करेगी एसओजी, 25 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट

REPORT TIMES 

Advertisement

 राजस्थान में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 के पेपर लीक मामले की जांच कर रही स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (SOG) आज 25 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने वाली है. इस मामले में ट्रेनी एसआई सहित डमी कैंडिडेट से परीक्षा दिलाने में मदद करने वाले अब तक करीब 38 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इससे पहले एसओजी ने निचली अदालत से सशर्त जमानत पाने वाले 12 ट्रेनी एसआई आरोपियों की रिहाई पर हाईकोर्ट से रोक लगवाने में कामयाबी हासिल हुई थी.

Advertisement

Advertisement

निचली अदालत के जमानत वाले फैसले को एसओजी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा था. जबकि हाईकोर्ट के इस फैसले से एसओजी को बड़ी राहत दी थी. उस वक्त जयपुर स्थित हाई कोर्ट बेंच ने एसओजी के तर्कों पर एक बार फिर से सवाल उठाए थे. कोर्ट ने पूछा कि आप रिमांड पर लेकर क्या जानना चाहते हैं? जवाब में जांच अधिकारी ने कहा कि हम इनकी फोटो एफएसएल जांच के लिए भेजेंगे क्योंकि इन्होंने फोटो एडिट किया है. पैसों के लेनदेन के बारे में भी पूछताछ करेंगे. एसओजी ने कोर्ट में यह भी कहा कि आरोपी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, जिसके बाद हाई कोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को पलट दिया.

Advertisement

राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) ने बीते महीने 2021 भर्ती पेपर लीक मामले में पूछताछ के लिए राज्य पुलिस अकादमी से 26 से ज्यादा ट्रेनी सब-इंस्पेक्टरों को हिरासत में लिया था. एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक और पेपर लीक मामलों की जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT) के प्रमुख वी के सिंह ने कहा कि 2021 सब-इंस्पेक्टर भर्ती पेपर लीक मामले की जांच के दौरान सामने आए तथ्यों के आधार पर ट्रेनी एसआई को हिरासत में लिया गया था. सिंह ने बताया कि उनमें से कुछ ने कथित तौर पर परीक्षा पास करने के लिए डमी उम्मीदवारों का इस्तेमाल किया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सोमवती अमावस्या के दिन स्नान-दान से मिलता है अक्षय पुण्य

Report Times

10वीं पास के लिए निकली हैं 12828 पदों पर नौकरियां, घर बैठे ऐसे करें अप्लाई

Report Times

फिर ‘भड़के’ पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, CM बिस्वा से लेकर PM मोदी तक को लिया निशाने पर

Report Times

Leave a Comment