Report Times
latestOtherअलवरकरियरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

3 लाख रुपये की रिश्वत लेते आबकारी अधिकारी को ACB टीम ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार, घर और अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी

REPORT TIMES 

Advertisement

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने बीती रात एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अलवर में जिला आबकारी अधिकारी को लाईसेंस शुदा शराब की दुकान के गोदाम की लोकेशन पास करने की एवज में तीन लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. एसीबी की टीम ने यह राशि आरोपी की कार से बरामद की है. कार्रवाई ACB मुख्यालय के निर्देश पर ACB की अलवर-द्वितीय इकाई ने की है. ACB अधिकारियों ने बताया कि, उन्होंने जिला आबकारी अधिकारी सुरेश कुमार अहीर को परिवादी से 3 लाख रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों पकड़ा है.

Advertisement

Advertisement

शराब की दुकान की लोकशन पास करने के लिए ली रिश्वत 

Advertisement

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी (अतिरिक्त चार्ज महानिदेशक) ने बताया कि ACB की अलवर-द्वितीय इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी. जिसमें उसकी लाईसेंस शुदा शराब की दुकान के गोदाम की लोकेशन पास करने की एवज में जिला आबकारी अधिकारी सुरेश कुमार अहीर ने 6 लाख रूपये रिश्वत राशि की मांग की थी.

Advertisement

ACB अलवर ने की कार्रवाई 

Advertisement

सूचना के मुताबिक एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस रणधीर सिंह के सुपरवीजन में एसीबी अलवर-द्वितीय इकाई के उप अधीक्षक पुलिस परमेश्वर लाल के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया. आज उनके द्वारा मय टीम के ट्रेप कार्रवाई करते हुए आरोपी सुरेश कुमार अहीर को परिवादी से 3 लाख रूपये की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement

अधिकारी की गाड़ी बरामद किये रिश्वत के पैसे 

Advertisement

एसीबी के डीएसपी परमेश्वर लाल ने बताया कि आरोपी आबकारी अधिकारी ने दो दिन पहले 3 लाख रुपये ले लिए थे और बाकी तीन लाख की डिमांड कर रहा था. इसका सत्यापन करने के बाद आज ट्रैप की कार्रवाई की गई और इसको 3 लाख रुपए लेते हुए गिरफ्तार किया गया. आरोपी ने यह तीन लाख रुपये अपनी गाड़ी में ही रखवाए थे. जहां से उन्हें बरामद कर लिया गया है. परिवादी ने बताया कि शराब के गोदाम की लोकेशन को पास करने के लिए यह अधिकारी बार-बार चक्कर लगवा रहा था.

Advertisement

एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में अलवर की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है. आरोपी के अलवर के बुधविहार  स्थित सरकारी आवास पर सर्च कार्रवाई जारी है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार-झारखंड से बड़ी तेजी से 2000 के नोट गायब हो रहे हैं। ना तो ये नोट बाजार में मौजूद हैं और ना ही बैंक में

Report Times

यम का दूत कौआ देता है बहुत महत्‍वपूर्ण संकेत, जानें कौनसा शुभ और कौनसा अशुभ?

Report Times

कैम्पर की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत : दो साल पूर्व हुई थी युवक की सगाई

Report Times

Leave a Comment