Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबाड़मेरराजनीतिराजस्थानस्पेशल

बाड़मेर में लोकसभा चुनाव के लिए फिर होगा मतदान, ECI ने दिए निर्देश

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट पर फिर से चुनाव होंगे. चुनाव आयोग की तरफ से 8 मई का दिन दोबारा वोटिंग के लिए निर्धारित किया गया है. दुधवा खुर्द गांव के एक पोलिंग बूथ पर दोबारा वोटिंग को लेकर आयोग की तरफ से निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

Advertisement

पहले 26 अप्रैल को हुई थी वोटिंग

Advertisement

बता दें कि बाड़मेर सीट पर दूसरे चरण यानी 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाले गए थे. मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि दुधवा खुर्द के पोलिंग बूथ नंबर 50 पर मत की गोपनीयता भंग होने की शिकायत प्राप्त होने के बाद  निर्वाचन आयोग को दोबारा वोटिंग के लिए प्रस्ताव भेजा, जिस पर आयोग ने पुनर्मतदान के निर्देश दिए हैं.

Advertisement

Advertisement

मतदान केंद्र पर होगी वेबकास्टिंग

Advertisement

इस बूथ पर चुनाव आयोग ने 8 मई का दिन दोबारा वोटिंग के लिए तय किया है. 8 मई को बाड़मेर लोकसभा सीट के दुधवा खुर्द के पोलिंग बूथ नंबर 50 पर सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी. निर्वाचन विभाग ने आयोग के निर्देशानुसार पुनर्मतदान की सभी तैयारियां कर ली हैं. मतदान केन्द्र पर वेबकास्टिंग की जाएगी.

Advertisement

मतदान दल के 3 सदस्य निलंबित

Advertisement

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चोहटन (बाड़मेर) के इस बूथ पर 26 अप्रैल को मतदान कराने वाले मतदान दल के 4 सदस्यों को जिला कलक्टर (जिला निर्वाचन अधिकारी) बाड़मेर द्वारा निलंबित कर दिया गया है. साथ ही वेबकास्टिंग वेन्डर के प्रतिनिधि के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं. इन पर मतदान की गोपनीयता भंग करने के लिए जनप्रतिनिधित्व कानून, 1951 के तहत कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

बता दें कि राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट इस बार काफी चर्चा में है. यहां से बीजेपी के कैलाश चौधरी, कांग्रेस से उम्मेदाराम बेनीवाल और रविंद्र सिंह भाटी निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. रविंद्र भाटी के जनसभाओं में उमड़ने वाली भीड़ की तस्वीरें काफी सुर्खियों में रहीं हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अपने साथ हुई दरिंदगी को यादकर चीखती है गैंगरेप पीड़िता, 3 साल से हाथ-पांव बांधकर हो रहा इलाज

Report Times

श्याम सखी दरबार का पांचवा वार्षिकोत्सव : भजनों व राजस्थानी गीतों पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने मोहा मन

Report Times

चिड़ावा में इफको ने रखा नैनो उर्वरक उपयोग कार्यशाला , चिड़ावा के कृषि अधिकारियों ने लिया भाग, नैनो डीएपी, यूरिया का बताया महत्व

Report Times

Leave a Comment