Report Times
latestOtherअजमेरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजस्थान: ACB टीम की बड़ी कार्रवाई , जन शिक्षण संस्थान की निदेशक श्वेता आनंद को 20 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में करप्ट सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में सोमवार को अमजेर में भ्रष्टाचार निरोधक दस्ते की एक टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. अजमेर के पंचशील स्थित जन शिक्षण संस्थान की निदेशक श्वेता आनंद को एसीबी ने 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. एसीबी के इंस्पेक्टर में कार्रवाई की जानकारी देते बताया कि श्वेता आनंद के खिलाफ शिकायत शैलेंद्र कुमार नामक शख्स ने दी थी. शैलेंद्र भी जन शिक्षण संस्थान में कर्मचारी है, उसकी वेतन बढ़ोतरी के एक साल के 40 हजार रुपए थे. इस राशि को पास करने की एवज में श्वेता आनंद अपने ही कर्मचारी से 20000 रिश्वत की राशि की मांग कर रही थी.

Advertisement

Advertisement

शैलेंद्र कुमार ने एसीबी कार्यालय में इस बात की शिकायत की. शैलेंद्र की शिकायत पर एसीबी ने रिश्वत की मांग का सत्यापन किया और शैलेंद्र कुमार को श्वेता आनंद के पास सरकारी रिकॉर्डर लेकर भेजा. इसके बाद रिश्वत मांगने की बात होता हुई और ऐसी भी ने जाल बिछाते हुए आज ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया. सोमवार को शैलेंद्र कुमार ने जैसे ही निदेशक श्वेता आनंद को 20 हजार रुपए दिए, उसके बाद तुरंत एसीबी की टीम ने जन शिक्षण संस्थान कार्यालय में दबिश दी और निर्देशक श्वेता आनंद को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement

परिवादी शैलेंद्र कुमार के वेतन में हुई थी बढ़ोतरी

Advertisement

एसीबी इंस्पेक्टर मीरा बेनिवाल ने बताया कि पारिवादी शैलेंद्र कुमार की वेतन बढ़ोतरी हुई थी. 1 साल पहले शैलेंद्र कुमार की मासिक वेतन 14000 थी जो बढ़कर 26000 हो गई थी. करीब 1 साल का वेतन 40000 रुपए  के लिए शैलेंद्र अग्रवाल बार-बार निदेशक से अपनी बढ़ोतरी वेतन की मांग को लेकर चक्कर काट रहा था.

Advertisement

रिश्वतखोर निदेशक के घर और अन्य ठिकानों की तलाशी

Advertisement

एसीपी के एडिशनल एसपी भागचंद के निर्देशन में हुई आज बड़ी कार्रवाई के बाद रिश्वतखोर निदेशक श्वेता आनंद के घर और अन्य ठिकानों पर एसीपी की अलग-अलग टीम ने दबीश देकर तलाशी ली ,तलाशी में भी कुछ अहम खुलासे हो सकते हैं. मंगलवार को एसीबी न्यायालय में श्वेता आनंद को पेश करेगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मौत का स्टेटस डाला, छत पर चढ़ा और… कोटा पुलिस ने ऐसे बचाई छात्र की जान

Report Times

राजस्थान: जयपुर के झोटवाड़ा इलाके में पंजाब नेशनल बैंक में दिनदहाड़े हुई फायरिंग, मैनेजर घायल, एक बदमाश को लोगों ने पकड़ा

Report Times

UP Budget 2022-23: योगी सरकार ने खोला खजाना, किसानों को बिजली बिल में छूट; शिक्षा पर जोर

Report Times

Leave a Comment