Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंतेलंगानाराजनीतिराजस्थानस्पेशल

जिस काम में गहलोत सरकार को नहीं मिली थी कामयाबी, उसे पूरा करने निकले भजनलाल; तेलंगाना में दिया बड़ा बयान

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा इन दिनों देश के उन राज्यों में चुनाव प्रचार कर रहे हैं, जहां बड़ी संख्या में प्रवासी राजस्थानी रहते हैं. इस कड़ी में सीएम पश्चिम बंगाल, झारखंड, दिल्ली जैसे राज्यों में दौरे के बाद अब तेलंगाना में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. सीएम अपने भाषण में मोदी की रीति नीति और उनके विकसित भारत के सपने के साथ राजस्थान सरकार के कामकाज पर भी बड़ा फोकस करते हैं. सीएम की कोशिश रहती है कि राजस्थानियों को उनकी मिट्टी से फिर से जोड़ा जाए. यही वजह है कि उन्होंने सभी प्रवासी राजस्थानियों को फिर से राजस्थान आकर उद्योग प्रारंभ करने का आह्वान किया है.

Advertisement

Advertisement

‘सिंगल विंडो सिस्टम की सुविधा मिलेगी’

Advertisement

तेलंगाना के सिकंदराबाद में मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोई भी प्रवासी राजस्थानी वापस अपने राज्य उद्योग प्रारंभ करना चाहे तो उसे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. सीएम ने यहां तक कहा कि आपको सिंगल विंडो सिस्टम (Single Window System) की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी, ताकि लालफीताशाही से बचा जा सके. एक्स पर सीएम ने पोस्ट करते हुए लिखा, ‘राजस्थानी प्रवासी भाई-बंधुओं ने दिन रात मेहनत करके दूसरे राज्यों में जो स्थान बनाया है उसको देखकर मन प्रफुल्लित होता है. आप राजस्थान आकर कोई भी उद्योग प्रारंभ करें. आपको वहां किसी कार्य को प्रारंभ करने में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पडे़गा. आपको “सिंगल विंडो सिस्टम” की सुविधा प्राप्त होगी.’

Advertisement

गहलोत सरकार को नहीं मिली थी कामयाबी

Advertisement

गौरतलब है कि पिछली गहलोत सरकार में भी इस संबंध में कई कोशिशें की गईं, लेकिन वो साकार नहीं हो पाई. गहलोत सरकार ने जयपुर में प्रवासी समिट भी करवाई, लेकिन अधिकांश MoU सिरे नहीं चढ़ पाए. ऐसे में मुख्यमंत्री भजनलाल एक बार फिर से कोशिश कर रहे हैं, ताकि राजस्थान के उन बड़े उद्योगपतियों, जो देश के अन्य राज्यों में काम करते हैं, उन्हें वापस राजस्थान से जोड़ा जा सके. जिससे ना केवल उनका जुड़ाव अपनी धरती से हो, बल्कि राजस्थान की आर्थिक व्यवस्था को बेहतर करने की दिशा में भी ये कदम कारगर साबित हो.

Advertisement
Advertisement

Related posts

छतरपुर : प्रकाश बम्होरी इलाके में बारिश का कहर

Report Times

मराठा आरक्षण आंदोलन के साइड इफेक्ट, मुद्दा नहीं सुलझा तो 2024 में होगी मुश्किल

Report Times

खेतङी रोड़ स्थित लाल चौक पर अखिल भारतीय किसान सभा ने स्थापना दिवस मनाया

Report Times

Leave a Comment