Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधौलपुरराजस्थानस्पेशल

इनामी डकैत केशव गुर्जर को पुलिस ने मारी गोली, धौलपुर के बीहड़ों में 5 घंटे चली मुठभेड़

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के धौलपुर जिले में पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है जहां सवा लाख रुपए के इनामी डकैत केशव गुर्जर को पुलिस के साथ रविवार देर रात हुई मुठभेड़ के बाद पकड़ लिया गया है. जानकारी मिली है कि पुलिस की फायरिंग में केशव गुर्जर के पैर में गोली लगी जिसके बाद वह घायल हो गया. वहीं घायल हालत में गुर्जर को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बता दें कि डकैत केशव गुर्जर की तीन राज्यों की पुलिस तलाश कर रही थी जहां पिछले 10 सालों से वह राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था. फिलहाल पुलिस जंगल में केशव के दो दर्जन से अधिक साथियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चला रही है. दरअसल धौलपुर एसपी धर्मेंद्र सिंह को रविवार की रात केशव गुर्जर के डांग क्षेत्र में छुपे होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद वह टीम के साथ खुद जंगलों में पहुंचे थे. वहीं आधी रात को जंगल के रास्तों में केशव की गैंग के साथ पुलिस की करीब तीन-चार घंटे तक मुठभेड़ चली.

Advertisement

Advertisement

चंबल के बीहड़ों से पकड़ा गया डकैत

Advertisement

इस पूरे ऑपरेशन की जानकारी देते हुए एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि अपहरण फिरौती और हत्या के प्रयास समेत 40 मामलों में कुख्यात डकैत केशव गुर्जर की पुलिस तलाश कर रही थी जिसके रविवार को चंबल के बीहड़ों में होने की सूचना मिली. इसके बाद एसपी धर्मेंद्र सिंह अपनी कोबरा की टीम लेकर सोने का गुर्जा थाना क्षेत्र के सोहन बाबा मंदिर के पास पहुंचे और पुलिस की टीम को देखते ही डकैत केशव गुर्जर ने फायरिंग शुरू कर दी जिसके जवाब में पुलिस की फायरिंग में केशव गुर्जर के पैर में गोली लगी. वहीं डीएसपी मनीष कुमार शर्मा ने कहा कि डांग में डकैत के साथियों की तलाश के लिए चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन में कई थानों की पुलिस और एंटी डकैत फोर्स (एडीएफ) भी अभियान के दौरान साथ रही.

Advertisement

कौन है डकैत केशव गुर्जर

Advertisement

बता दें कि केशव गुर्जर धौलपुर के कुदिन्ना गांव का रहने वाला है जो पिछले 10 सालों से फरार चल रहा था. वहीं मुरैना और राजस्थान पुलिस ने मिलकर इस पर 1.20 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था. इसके अलावा केशव पर फिलहाल 40 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. बताया जाता है कि केशव की गैंग राजस्थान, मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश में वारदातों को अंजाम देती है जिसमें करीब दो दर्जन के करीब बदमाश हैं. एक जमाने में बाइक चोरी करने वाला केशव 2007 में डकैत जगन गुर्जर से जुड़ा जिसके बाद लगातार वारदातों को अंजाम देने लगा. वहीं पुलिस से कई बार उसकी मुठभेड़ हुई लेकिन हर बार पुलिस को वह चकमा देने में कामयाब रहा. पुलिस ने 2017 में गुर्जर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी लेकिन जमानत मिलने के बाद वह दोबारा पुलिस के हाथ नहीं आया.

Advertisement

गैंगस्टर की तरह काम करता है केशव

Advertisement

वहीं केशव को ढूंढने में पुलिस काफी समय से मेहनत कर रही है और कई बार बीहड़ में विशेष अभियान भी चलाए गए हैं. केशव के बारे में बताया जाता है कि उसने शादी नहीं की है और उसके पीछे कोई परिवार नहीं है. इसके अलावा केशव को बीहड़ में डकैतों की सालों पुरानी परंपरा बदलने के लिए भी जाना जाता है क्योंकि केशव डकैत होकर एक गैंगस्टर की तरह अपने काम को अंजाम देता था. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वह आमतौर पर किसी व्यक्ति पर फायरिंग नहीं करता था वह सिर्फ फोन कॉल से फिरौती की रकम वसूलता था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का स्वागत

Report Times

डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहे राजस्थान के छात्र की यूक्रेन में मौत, शव लाने के लिए परिजनों ने सरकार से लगाई गुहार

Report Times

पंचायत चुनाव में हिंसा, बांकुड़ा में BJP विधायक और समर्थकों पर हमला; एक का सिर फटा

Report Times

Leave a Comment