Report Times
Otherकरियरखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेश

धोनी ने छोड़ दी CSK की कप्तानी, अब रविंद्र जडेजा को सौंपी गई टीम की कमान

IPL 2022 की आरंभ होने से ठीक पहले महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नयी सुपर किंग्स (CSK) की कैप्टनी छोड़ दी है. उनकी स्थान अब रविंद्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी गई है. इसी के साथ IPL में बतौर कैप्टन धोनी के कार्यकाल ख़त्म हो गया. 2008 से इस टीम से जुड़े धोनी CSK को 4 बार IPL चैंपियन बना चुके हैं. CSK ने 2021 में अपना आखिरी खिताब अपने नाम किया था और वह IPL की दूसरी सबसे पास टीम है. CSK इस वर्ष अपने खिताब को डिफेंड करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

Advertisement

धोनी के कैप्टनी छोड़ने के बाद उनका 2021 फाइनल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के विरूद्ध फाइनल मुकाबले के बाद पोस्ट प्रेजेंटेशन का है. वीडियो में हर्षा भोगले ने धोनी से कहा कि, ‘आपने जो इतने सालों से टीम के लिए बेहतरीन कार्य किया उसके लिए शुक्रिया. आप अपने पीछे एक विरासत छोड़कर जा रहे हैं.‘ इस पर धोनी ने हंसते हुए हर्षा से कहा कि, ‘किन्तु मैंने अभी तक छोड़ा नहीं है.‘ यह CSK का कैप्टन रहते हुए धोनी के कुछ आखिरी शब्द थे.

Advertisement

धोनी के इस बयान के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि वह IPL 2022 का सीजन खेलेंगे, लेकिन किसी ने भी यह नहीं सोचा था कि वह बतौर कैप्टन नहीं, बल्कि एक खिलाड़ी के रूप में खेलेंगे. धोनी जडेजा के रूप में CSK का फ्यूचर कैप्टन तैयार कर रहे हैं. यह ठीक वैसा ही है, जैसे उन्होंने हिंदुस्तानीय टीम के लिए विराट कोहली को तैयार किया था. अब देखना होगा कि धोनी के कैप्टनी छोड़ने के बाद CSK अपने खिताब का बचाव कर पाती है या नहीं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

महिला कबड्डी खिलाड़ियों के लिए देशीय चयन ट्रायल 21 फरवरी से होंगे

Report Times

झुंझुनूं : 37 ईमित्र कियोस्क का औचक निरीक्षण 13 का निलम्बन

Report Times

राजस्थान : शराब ने दिया 400 करोड़ का राजस्व

Report Times

Leave a Comment