Report Times
latestOtherचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंसोशल-वायरलस्पेशल

चिड़ावा: गए थे सगाई करने और शादी कर साथ ही ले आए बहु

REPORT TIMES
समाज एक पॉजिटिव सोच की ओर रुख कर रहा है। जहां अब दहेज के विरुद्ध तो समाज आ ही रहा है
साथ ही अब विवाह समारोह में होने वाली फिजूलखर्ची से भी अब समाज परे हटकर प्रशंसनीय फैसले कर चौंका रहा है। जी हां ऐसा ही के फैसला सैनी समाज के एक परिवार का रहा। सैनी समाज संस्था के पूर्व अध्यक्ष पूर्व पार्षद शिवलाल सैनी अपनी धर्मपत्नी अंजू और परिवार के कुछ लोगों के साथ पिलानी में अपने बेटे मोहित के लिए लड़की देखने गए। यहां नागरमल – गायत्री सैनी की बेटी सुमन शिवलाल सैनी के परिजनों को पसंद आ गई। इसके बाद सगाई समारोह हो रहा था।
इसी दौरान समाज के लोगों ने बैठकर लड़के के पिता शिवलाल और लड़की के पिता नागरमल को बैठाकर विवाह समारोह की फिजूलखर्ची से किनारा कर अभी  मौजूद लोगों की उपस्थिति में ही तुरंत विवाह करने की बात कही। दोनों पक्षों ने इस बात पर आपस में चर्चा की। महिलाओं ने भी आपस में सहमति बनाई। इसके बाद सबकी सहमति होने पर तुरंत ही पंडित ने मंत्रोच्चार के मध्य अग्नि की साक्षी में फेरे करवाकर विवाह सम्पन्न करवा दिया। ऐसे में जहां बेटे के लिए लड़की देखने गया परिवार पिलानी से बहु लेकर घर लौटा। परिवार में इसे लेकर खुशी का माहौल है। इस विवाह को लेकर शिवलाल सैनी का कहना है कि विवाह के बड़े समारोह में लाखों खर्च होते है। ऐसे में इस फिजूलखर्ची की बजाय इस तरह सादगी से विवाह अब समाज के सामने मिसाल बनेगा। उन्होंने समाज के लोगों से इसे अपनाने पर बल दिया।
Advertisement

Related posts

कल से सुबह जल्दी शुरू होगी ओपीडी सर्विस:सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक देखेंगे डॉक्टर्स; छुट्‌टी वाले दिन केवल 2 घंटे रहेगा समय

Report Times

दुकानदारों में किसी बात को लेकर झड़प : दो दुकानदारो के फूटे सिर, तीन घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती

Report Times

रोहित शर्मा हिंदुस्तान की टेस्ट टीम के कैप्टन के रूप में विराट कोहली का स्थान लेंगे

Report Times

Leave a Comment