Report Times
latestOtherजोधपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थान

रामदेवरा मेले में श्रद्धालुओं का उमड़ा सैलाब, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी आज शाम 4:00 बजे जोधपुर जिले में  विश्व प्रसिद्ध लोक देवता बाबा रामदेव जी के मेले का शुभारंभ करेंगे। मेला संपूर्ण होने तक श्रदालुओं की संख्या 25 से 30 लाख होने का अनुमान लगाया जा रहा है। कोरोना की वजह से दो साल तक मेले का आयोजन नहीं हुआ था। इस बार मेले के दौरान इस बार वीआईपी कल्चर पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। सभी श्रद्धालु एक समान तरीके से कतार में लगकर दर्शन कर रहे हैं। वहीं सीसीटीवी कैमरे से प्रशासन द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है। जोधपुर जिले में  विश्व प्रसिद्ध लोक देवता बाबा रामदेव के मेले में आज बीज पर काफी संख्या में श्रद्धालु मसूरिया पहाड़ी पर स्थित रामदेव जी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे है। मध्य रात्रि से मसूरिया पहाड़ी पर स्थित बाबा रामदेव जी के मंदिर में दर्शन करने के लिए हजारों की तादाद में महिलाएं और पुरुष पहुंच रहे है।  मेला 10 सिंतबर तक चलेगा। मेले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Advertisement

Advertisement

दिव्यांगों और बुजुर्गों के लिए अलग से व्यवस्था

Advertisement

पुलिस अधिकारियों और जवानों की नफरी भी तैनात है और सादे वस्त्रों में भी पुलिस के महिला और पुरुष जवान निगरानी रखने के लिए तैनात किए गए हैं। पुलिस अधिकारी रतन लाल ने बताया कि कमिश्नर साहब और डीसीपी साहब द्वारा पुलिस की माकूल व्यवस्था की गई है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात है। 2 साल बाद मेला भरा है इसलिए भीड़ भी काफी तादाद में पहुंच रही है। वहीं दिव्यांगों और बुजुर्गों के लिए भी अलग से व्यवस्था की गई है।

Advertisement

अन्य राज्यों से आने वाले वाहनों को टैक्स में छूट

Advertisement

राजस्थान की गहलोत सरकार ने बड़ा निर्णय लेते हुए रामदेवरा मेले में अन्य राज्यों से आने वाले वाहनों को टैक्स में छूट प्रदान की है। अब यात्री वाहनों को सिर्फ 6500 रुपये देने होंगे। सीएम गहलोत ने वित्त विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। राज्य सरकार द्वारा जैसलमेर जिले के रामदेवरा तीर्थ के वार्षिक मेले में अन्य राज्यों से आने वाले वाहनों को टैक्स में छूट देने का निर्णय लिया है। राज्य सरकार के निर्णय के अनुसार मोटर वाहन कर एवं विशेष पथ कर में यह छूट 29 अगस्त 2022 से 10 सितंबर 2022 कुल 13 दिन तक रहेगी। उल्लेखनीय है कि मेले में आने वाले यात्री वाहनों  से 10 दिवस की अवधि के लिए देय कर लगभग 17 हजार रुपये प्रति वाहन होता है। अब सीएम गहलोत की स्वीकृति के बाद यात्री वाहन संचालकों से 6500 रुपये ही लिए जाएंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

जासूसी के आरोप में महाजन आर्मी एरिया का वेट कैंटीन संचालक गिरफ्तार, महिला पाक हैंडलर को भेज रहा था संवेदनशील जानकारी

Report Times

औरंगजेब से जुड़े विवादों के बीच उसके मकबरे पर पहुंचे प्रकाश आंबेडकर, अब क्या करेंगे उद्धव ठाकरे

Report Times

यहां नर्बदेश्वर संग विराजे हैं वीर हनुमान

Report Times

Leave a Comment