Report Times
latestOtherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल में भेदभाव का आरोप, जानें पूरा मामला

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में राजीव गांधी ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक शुरू हो गई है। लेकिन इनमें रेफरी द्वारा भेदभाव के आरोप भी लगाए जाने के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही मामला करौली जिले के टोडाभीम क्षेत्र में आया है। करौली जिले टोडाभीम क्षेत्र में राजीव गांधी ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक के खेल इन दिनों खेले जा रहे हैं। जिसमें हर ग्राम पंचायत की टीमों ने हिस्सा लिया। जिनमें  कबड्डी शूटिंग बॉल वॉलीबॉल क्रिकेट हॉकी जैसे खेलों को इस में रखा गया। लेकिन ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक में टीमों के साथ रेफरी द्वारा भेदभाव के आरोप लगे हैं। क्षेत्र के युवाओं का कहना है कि स्थानीय टीमों को बढ़ावा दिया जा रहा है। ग्रामीण टीमों को बाहर किया जा रहा है। खेल को खेल की भावना से नहीं अपने पराए की भावना से खेला जा रहा है। जहां राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेला जा रहा है। वहां स्थानीय शिक्षकों का दबाव है। वहीं स्थानीय शिक्षक इसमें अपनी मनमानी कर रहे हैं।

Advertisement

Advertisement

12 से 16 सितंबर तक ब्लॉक स्तर पर प्रतियोगिताएं

Advertisement

उल्लेखनीय है 29 अगस्त को खेल दिवस पर चार दिन तक जिले की 344 ग्राम पंचायतों में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता हुई थी। इसमें जिले में 1,20,910 खिलाडिय़ों ने भाग लिया था। इसमें युवा, बुजुर्ग,महिला वर्ग ने काफी रूचि दिखाई थी।  12 से 16 सितंबर तक ब्लॉक स्तर,22 से 25 सितंबर तक जिला स्तर और 2 से 6 अक्टूबर तक प्रदेश स्तर पर यह प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

Advertisement

हर साल होगा खेलों का आयोजन

Advertisement

आपको बता दें खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राजस्थान में पहली बार राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है। 29 अगस्त से 5 अक्टूबर तक चार चरणों में आयोजित होने वाले राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के पहले चरण की अपार सफलता के बाद अब खेल विभाग की ओर से इन खेलों को हर साल करवाने साथ ही खिलाड़ियों की संख्या 1 करोड़ और खेलों की संख्या 6 से बढ़ाकर 10 करने की का ब्लू प्रिंट भी तैयार कर लिया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

किस देश ने भारत के बाद चांद पर भेजा अपना मिशन? जानें चंद्रयान-3 से पहले कैसे पहुंचेगा लूना-25

Report Times

तेज गति से आ रही गाडी ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में एक की मौत, एक घायल

Report Times

नगर कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस का स्थापना दिवस मनाया

Report Times

Leave a Comment