Report Times
latestOtherचेन्नईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमौैसमस्पेशल

चेन्नई में भारी बारिश से बाढ़ के हालात, इन राज्यों में भी बारिश के आसार; जानें- मौसम का हर अपडेट

REPORT TIMES 

Advertisement

दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में जारी भारी बारिश के दौर से फिलहाल राहत के आसार नहीं हैं। तमिलनाडु के कई जिलों में स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। राजधानी चेन्नई में भी जलजमाव से हालात बिगड़ रहे हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग यानी IMD ने बताया है कि दक्षिण प्रायद्विपीय भारत में बारिश की गतिविधियों में इजाफा होगा।

Advertisement

मौसम का हाल
मौसम विभाग ने गुरुवार को बताया कि तमिलनाडु, पुडुचेरी और करईकल, रायलसीमा और दक्षिण तटीय आंद्र प्रदेश में 11 से 13 नवंबर के बीच भारी से अति भारी बारिश के आसार हैं। वहीं, केरल और माहे में 15 नवंबर तक भारी बारिश हो सकती है। IMD ने जानकारी दी कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ के चलते पश्चिम हिमालयी क्षेत्र में 13 और 14 नवंबर को हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी हो सकती है। इस सप्ताह अंडमान एंड निकोबार आइलैंड्स में हल्की बारिश के आसार हैं।

Advertisement

Advertisement

तमिलनाडु में हालात खराब
दक्षिण भारतीय राज्य में बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। चेन्नई के कई इलाकों में भारी जलजमाव हो गया है, जिसके चलते स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राज्य में भारी बारिश का अनुमान है और 5 हजार से ज्यादा राहत कैंप लगाए गए हैं। साथ ही 2 हजार से ज्यादा राहत कर्मियों की केंद्रीय और जिला टीमों को तैयार रखा गया है। चेन्नई के निचले इलाकों में पानी निकालने के लिए 879 ड्रेनेज पंप लगाए गए हैं।

Advertisement

स्कूल बंद
राज्य के थिरुवल्लूर, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, रानीपेट, वेल्लूर, सेलम, नमक्कल, थिरुवन्नमलाई, कल्लाकुरीची और रामनाथपुरम जिलों में स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

राज्यस्तरीय पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में क्षेत्र के खिलाड़ियों का दबदबा

Report Times

बुहाना में खुलेगी पब्लिक हेल्थ लैब:1 करोड़ 20 लाख रुपए होंगे खर्च, 54 टेस्ट होंगे फ्री

Report Times

बोलिवुड में ये दस सौतेले भाई-बहन आपको प्राथमिक भाई-बहन के लक्ष्य देते हैं |

Report Times

Leave a Comment