Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशलहरियाणा

चुनाव में हारने का इनाम 2 करोड़ और चमचमाती कार, हरियाणा पंचायत चुनाव की अजब कहानी

REPORT TIMES 

Advertisement

रोहतक: भला चुनाव हारने पर भी इनाम मिलता है क्या? आपका जवाब होगा नहीं। लेकिन हरियाणा पंचायत चुनाव की एक तस्वीर हैरान कर रही है। यहां सरपंच चुनाव में हारने वाले प्रत्याशी को इनाम मिला है। इनाम भी कोई छोटा-मोटा नहीं, दो करोड़ रुपये और चमचमाती कार। यही नहीं ग्रामीणों ने बाकायदा इस हारे हुए प्रत्याशी को समारोह में सम्मानित किया और एसयूवी की चाबी हाथों में सौंप दी। आइए आपको बताते हैं पूरी कहानी।

Advertisement

मामला हरियाणा के रोहतक जिले के चिड़ी गांव का है। जहां पंचायत चुनाव में हार का सामना करने वाले सरपंच प्रत्याशी को गांव वालों ने सम्मानित किया है। ग्रामीणों ने यहां हारे हुए प्रत्याशी को फूल मालाओं और नोटों की माला पहनाकर सम्मानित किया। यही नहीं ग्रामीणों ने हारे हुए प्रत्याशी को 2 करोड़ 11 लाख रुपये नगद और एक चमचमाती कार भी दी। वहीं खाप पंचायतों ने भी इस प्रत्याशी को सम्मानित करने का फैसला लिया है और उसे महत्वपूर्ण पद देने की घोषणा की।

Advertisement

Advertisement

बता दें कि रोहतक जिले का चिड़ी गांव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के विधानसभा किलोई हलके का पहला गांव है। यहां धर्मपाल नाम के व्यक्ति ने सरपंच पद का चुनाव लड़ा था। 12 नवंबर को हुए पंचायत चुनाव में 66 वोटों से वो नवीन दलाल से हार गए थे। लेकिन ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव हारने के बाद भी प्रत्याशी का ढोल बाजे के साथ सम्मान किया। सभी ग्रामीणों ने पैसा इकट्ठा करके 2 करोड़ 11 लाख रुपये नगद और एक कार उसे सम्मान स्वरूप भेंट की।

Advertisement

भाईचारा बना रहे, न टूटे हौसला
ग्रामीणों का कहना है कि गांव में भाईचारा बना रहे और प्रत्याशी का हौसला न टूटे इसलिए ये सम्मान किया गया है। चुनाव में हारे प्रत्याशी धर्मपाल ने कहा कि ग्रामीणों का ये सम्मान देखकर वो हारे नहीं हैं बल्कि जीत हासिल की है। उन्होंने कहा कि जीते हुए प्रत्याशी से भी उन्हें कोई द्वेष नहीं है। वह चाहते हैं कि गांव का समान विकास हो। ग्रामीणों का ये सम्मान देखकर मैं बहुत खुश हूं।

Advertisement

तीन चरणों में हो रहे चुनाव
हरियाणा में इस बार तीन चरणों में पंचायत चुनाव हो रहे हैं। दो चरणों में पंचायत चुनाव हो चुके हैं और तीसरे चरण का चुनाव होना अभी बाकी है। प्रदेश में 18 जिलों में चुनाव हो चुके हैं और 4 जिलों में बाकी है। कई गांवों में सरपंचों की हार जीत का फासला कम ही वोटों का रहा तो कहीं एक-एक वोट से ही सरपंच अपने प्रतिद्वंदी से जीते।

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘हमास को सपोर्ट करना बंद करें’, P20 सम्मेलन में EU ने उठाया आतंकवाद का मुद्दा

Report Times

महोबा में बड़ा हादसा, अवैध खनन ब्लास्टिंग में 4 मजदूरों की मौत, कई दबे

Report Times

प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद केंद्र के सहयोग से कुछ नए प्रोजेक्ट भी धरातल पर उतरेंगे, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बड़ा ऐलान

Report Times

Leave a Comment