Report Times
latestOtherचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मस्पेशल

पर्यावरण संरक्षण में रहा गोपाल जी का विशेष योगदान :  जयंती पर सामाजिक कार्यकर्ता व पर्यावरण प्रेमी गोपाल ढस्सा को दी श्रद्धांजलि

REPORT TIMES 
चिड़ावा। क्षेत्र के प्रसिद्ध पर्यावरण प्रेमी और सामाजिक कार्यकर्ता गोपाल ढस्सा की जयंती पर कबूतरखाना बस स्टैंड पर सरकारी अस्पताल के सामने श्रद्धांजलि कार्यक्रम हुआ। इस दौरान पूर्व पालिकाध्यक्ष सुभाष शर्मा ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि समाज में ऐसे लोग कम ही होते हैं जिनका जीवन समाज को समर्पित होता है।
गोपाल जी ने पर्यावरण संरक्षण के लिए नब्बे के दशक में बड़ा आंदोलन किया। उनके प्रयास से क्षेत्र में हरित आंदोलन चला। पूर्व प्रधान कैलाश मेघवाल ने कहा की गोपाल जी ने समाज को भविष्य की दिशा दिखाई। उनका मानना था कि अगर पर्यावरण संरक्षण की दिशा में प्रयास नहीं हुआ तो सांस पर संकट आएगा। आज देखते है कि शहरों की आबोहवा खराब होने का कारण ये ही है।
गोपाल जी के प्रयास समाज को जोड़ने के रहे। उनको कभी भुलाया नहीं जा सकता। इस दौरान जीएसएस अध्यक्ष मुकेश सैनी, पार्षद निखिल चौधरी, अजय चौमाल, समाजसेवी शीशराम हलवाई, नवनीत शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए और गोपाल जी के जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया। संचालन एडवोकेट लोकेश शर्मा ने किया। इस मौके पर पार्षद सत्यपाल जांगिड़, देवेंद्र सैनी, निरंजन लाल सैनी, पार्षद प्रतिनिधि चरण सिंह, मनोज महमिया, अभिषेक पारीक बिट्टू, नगरपालिका कनिष्ठ लिपिक संजय कुमार, मनीष पुजारी, आशुतोष पारीक मोंटू, रमेश स्वामी, महेंद्र मोदी, विक्की सोलंकी, मनीष धाबाई, प्रभुदयाल सैनी सहित गणमान्यजनों ने गोपाल जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। गोपाल जी के पुत्र कृष्ण और आशीष ने सभी का आभार जताया। इसके बाद नंदी गौशाला में पालिकाध्यक्ष सुमित्रा सैनी, एसडीएम संदीप चौधरी, ईओ जुबेर खान, जीएसएस अध्यक्ष मुकेश सैनी, समाजसेवी मधुसूदन मालानी, पार्षद निखिल चौधरी, अभिषेक पारीक, आकाश योगी सहित विशिष्ट जनों ने गौवंश को गुड़ खिलाया।
Advertisement

Related posts

बकरी की बेचने से नाराज 12वीं के छात्र ने की मां की पीट-पीटकर हत्या, शव को टिन के डिब्बे में छिपाया

Report Times

झुंझुनूं : फोरलेन को लेकर एडीएम को चिड़ावा चेयरमैन ने दिया ज्ञापन

Report Times

क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ समापन : चिड़ावा क्लब विजेता

Report Times

Leave a Comment