Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की सुरक्षा में चूक, सुरक्षा घेरा तोड़ JEN ने छुए पैर…अब गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

REPORT TIMES 

Advertisement

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के राजस्थान  के पाली में हाल के दौरे पर सुरक्षा चूक का मामला सामने आया है जहां राष्ट्रपति के पाली पहुंचने पर हेलीपैड पर तीन लेयर का सुरक्षा घेरा तोड़कर एक महिला जेईएन ने राष्ट्रपति के पैर छू लिए. जानकारी के मुताबिक इस पूरे मामले को गंभीर मानते हुए अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट तलब की है. वहीं बताया जा रहा है कि पाली एसपी के निर्देश पर उस दौरा जेईएन को पकड़कर थाने ले जाया गया था जहां थोड़ी देर पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया. वहीं पुलिस ने इस पूरे मामले में कोई लिखित रिपोर्ट नहीं लिखी थी. बता दें कि राष्ट्रपति बीते 4 जनवरी को पाली के निम्बली ब्राह्मण गांव में हो रही जंबूरी के उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंची थी जहां हेलीपैड पर उनकी सुरक्षा में तीन लेयर में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे.

Advertisement

इसी दौरान अचानक एक महिला जेईएन सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़कर राष्ट्रपति के पैर छूने करीब पहुंच गई. वहीं पता चला है कि महिला जेईएन को राष्ट्रपति के सुरक्षाकर्मियों ने हटाया था और पाली एसपी गगनदीप सिंगला के आदेश के बाद जेईएन को रोहट पुलिस थाने ले जाया गया था था जहां कुछ घंटे बाद उन्हें छोड़ दिया गया.

Advertisement

Advertisement

जेईएन ने तोड़ा तीन लेयर का सुरक्षा घेरा

Advertisement

बता दें कि राष्ट्रपति के पैर छूने वाली जेईएन का नाम अंबा सियोल है जो रोहट में जलदाय विभाग में 6 महीने से तैनात हैं. अंबा ने 6 साल पहले नौकरीन जॉइन की थी और वर्तमान में उनकी ड्यूटी जंबूरी स्थल पर पानी व्यवस्था के लिए लगाई गई थी.

Advertisement

बीते 4 जनवरी को राष्ट्रपति के पाली पहुंचने पर पहले राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हेलीपैड पर उनका स्वागत किया जहां राष्ट्रपति का हेलिकॉप्टर आने से पहले त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया था. बताया जा रहा है कि इस प्रोटोकॉल के तहत उस दौरान वहां सीएम, गवर्नर सहित 8 लोग ही पहुंच सकते थे.

Advertisement

थाने ले जाकर कर्मचारी को छोड़ा

Advertisement

वहीं इस पूरे घटनाक्रम पर आईजी पी.रामजी ने मीडिया रिपोर्ट में कहा है कि यह मामला पुराना हो गया इसे अब क्यों उठाया जा रहा है. इसके अलावा आईजी ने हेलीपैड पर जो हुआ उसकी जानकारी होने से इनकार कर दिया.इधर पाली एसपी डॉ. गगनदीप सिंगला ने कहा कि जेईएन ड्यूटी हेलीपैड के पास ही थी और वह जलदाय विभाग में जेईएन पद पर काम करती है ऐसे में वह अचानक उनके पास पहुंच गई थी. एसपी ने कहा कि इसके बाद उनसे पूछताछ भी की गई लेकिन सरकारी कर्मचारी होने के चलते कोई केस दर्ज नहीं किया गया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

हमारा बेटा हमें ढूंढ के ला दो, दो माह से चेहरा नहीं देखा; एसपी ने दिया जल्द ढूंढने का दिया आश्वासन

Report Times

पीएम मोदी आज यूपी की 10 लोकसभा सीटों के कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित, जानें कार्यक्रम

Report Times

खेलते समय बच्ची ने गले में फंसा ली रस्सी, फांसी लगने से तड़प कर हुई मौत

Report Times

Leave a Comment