Report Times
GENERAL NEWS

नेपाल विमान हादसा : गाज़ीपुर के 4 मृतकों के शवों की पहचान करने में नाकाम रहे परिजन

नेपाल में बीते रविवार को हुए प्लेन हादसे में मारे गए उत्तर प्रदेश के गाज़ीपुर जिले के चार युवकों के शवों के पहचान करने में उनके परिजन विफल रहे। अधिकारीयों द्वारा यह जानकारी दी गयी है। चारों युवकों के परिवार वाले बीते मंगलवार को उनके शव लेने के लिए काठमांडू पहुंचे थे। गाजीपुर जिले के अधिकारियों ने द्वारा यह जानकारी दी गयी है कि अब युवकों के परिवार वाले आने वाले शनिवार को एक बार फिर शवों की पहचान करने का दूसरा प्रयास करेंगे।

Advertisement

इस विषय पर बात करते हुए मृतक अभिषेक कुशवाहा के बड़े भाई अभिनेश कुशवाहा ने बताया की हमें कम से कम 25 जले हुए शव दिखाए गए, लेकिन हम अभिषेक की पहचान नहीं कर पाए। अब एक बार जब शवों के शिनाख्त की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी उसके बाद शवों को परिवार वालों को सौंपने से पहले उनका डीएनए परीक्षण किया जाएगा। हालांकि नेपाल सरकार अभी तक इस बात को लेकर निश्चित नहीं है कि प्रोटोकॉल के अनुसार शव सीधे परिवार वालों को सौंपे जाएंगे या फिर नेपाल सरकार द्वारा शव भारत भेजे जाएंगे।

Advertisement

गौरतलब है की बीती 15 जनवरी को पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हुए यति एयरलाइंस के एटीआर 72 विमान में गाजीपुर के चार और बिहार के एक व्यक्ति समेत पांच भारतीय नागरिक भी सवार थे। जया सिंह, तहसीलदार कासिमाबाद, गाजीपुर ने मामले को लेकर जानकारी देते हुए बताया की पांच शोक संतप्त परिवारों में से प्रत्येक परिवार से एक व्यक्ति,एक नायब तहसीलदार और एक पुलिस कांस्टेबल के साथ शवों की पहचान के लिए काठमांडू गए हैं। हादसे में गाजीपुर के सोनू जायसवाल, अभिषेक कुशवाहा, विशाल शर्मा, और अनिल कुमार राजभर की मौत हो गई है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

नवसारी बस हादसे पर सीएम योगी ने जताया दुख, श्रीराम से की प्रार्थना

Report Times

अरिजीत सिंह को भारी पड़ा ‘रंग दे तू मोहे गेरुआ’ गाना! कोलकाता में कैंसल हुआ कॉन्सर्ट

Report Times

मध्यप्रदेश: सिंगरौली जिलें के घर में लगी भीषण आग में दुधमुंही बच्ची की मौत, शराबी पिता चारपाई पर सोता रहा

Report Times

Leave a Comment