Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमचिड़ावाजयपुरझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

घूसखोर ASP पर गिरी निलंबन की गाज, कभी थीं कॉलेज में लेक्चरर

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा 2 करोड़ के घूसकांड का खुलासा करते हुए अजमेर एसओजी की एडिशनल एसपी दिव्या मित्तल  को गिरफ्तार किए जाने के बाद सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक सरकार ने अब दिव्या मित्तल को एडिशनल एसपी के पद से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. पुलिस विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक मित्तल को बीते 16 जनवरी को एसीबी ने घूसकांड में हिरासत में लिया था जिसके बाद वह फिलहाल पुलिस अभिरक्षा में है. ऐसे में अब राजस्थान सिविल सेवा नियम 1958 के तहत सरकार ने पद से निलंबित कर दिया है. वहीं निलंबन काल के दौरान दिव्या का मुख्यालय महानिदेशक पुलिस, जयपुर रहेगा. मालूम हो कि दिव्या की गिरफ्तारी के बाद सरकार के एसओजी महकमे में हड़कंप मच गया था जहां दिव्या ने गिरफ्तारी के बाद कहा था कि घूस के पैसे ऊपर तक पहुंचाने पड़ते हैं. दिव्या ने कहा था कि उन्हें ड्रग माफियाओं को पकड़ने का यह इनाम मिला है और वहीं उन्होंने अजमेर के पुलिस अधिकारियों को भी ड्रग मामले में शामिल होने का आरोप लगाया था. दरअसल, जब जयपुर एसीबी की टीम उनके अजमेर में घर से गिरफ्तार कर ले जा रही थी तब उन्होंने कहा कि उन्होंने किसी भी व्यक्ति से रिश्वत की मांग नहीं की है. बता दें कि दिव्या ने ड्यूटी के दौरान सरकारी महकमे में नियमों की धज्जियां उड़ाई और अपने पद का धौंस दिखाकर हर मामले में दवा कारोबारियों पर घूस देने का दबाव बनाया. अब पता चला है कि दिव्या की नौकरी के अलावा उनकी निजी जिंदगी से भी कई तरह के विवाद जुड़े हैं.

Advertisement

Advertisement

RPS बनने से पहले रही दिव्या लेक्चरर

Advertisement

दिव्या मित्तल का परिवार मूलत: हरियाणा में चरखीदादरी के पास गांव का रहने वाला है जहां 45 साल पहले परिवार हरियाणा से झुंझुनूं के चिड़ावा में शिफ्ट हो गया था. दिव्या दो भाई व तीन बहनों में सबसे छोटी है. दिव्या ने चिड़ावा में स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई पूरी की जहां उनके भाई बस और माइनिंग का काम करते थे. वहीं एक भाई अभी पिलानी में बिजनेस करता है. दिव्या के माता-पिता फिलहाल गांव में ही रहते हैं.

Advertisement

Advertisement

आरपीएस ऑफिसर बनी दिव्या मित्तल ने कॉलेज पूरी करने के बाद पिलानी के साबू कॉलेज में बतौर लेक्चरर सर्विस ज्वाइन की जहां उन्होंने पढ़ाया. वहीं मित्तल ने वर्ष 2007 में आरएएस परीक्षा में सफलता हासिल की थी लेकिन उनके अंतिम परिणाम पर स्टे आ गया था. इसके बाद यह स्टे 2010 में हटा था. दिव्या मित्तल ने इस दौरान राजस्थान पुलिस सर्विस ज्वाइन की थी. इधर दो करोड़ के रिश्वत कांड में दिव्या का नाम आने के बाद से उनके परिवार में चिंता की लहर है.

Advertisement

पर्सनल लाइफ में रहे कई उतार-चढाव

Advertisement

वहीं दिव्या की पर्सनल लाइफ भी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही है जहां 2014 में दिव्या ने हिसार के सीए प्रतीक से शादी की. वहीं दिव्या के पिता विनोद मित्तल ने इसके बाद 2015 में हिसार पुलिस के यहां दहेज प्रताड़ना का एक मामला भी दर्ज करवाया. अब काफी लंबा विवाद चलने के बाद दोनों के बीच तलाक हो चुका है. वहीं दिव्या के बारे में पता चला है कि वह लग्जरी लाइफ की शौकीन है और उदयपुर में उसने करीब 50 कमरों का रिसॉर्ट बना रखा है जिसको संभालने के लिए 2022 से दिव्या ने दलाल सुमित कुमार को पार्टनर बनाया. जिस रिसॉर्ट में एसीबी ने छापा मारा वहां अंदर ही स्विमिंग पूल के साथ लग्जरी कमरे बने हुए हैं और यह शादियों के लिए किराए पर दिया जाता है.

Advertisement

महंगी प्रॉपर्टी खरीदने की है शौकीन

Advertisement

वहीं दिव्या हर साल प्रॉपर्टी में करोड़ों रुपए निवेश करती है और उसने परिवार के लोगों के नाम से अलग-अलग जगहों पर महंगी प्रॉपर्टी खरीद रखी है. इसके अलावा पता चला है कि दिव्या मित्तल ने 11 करोड़ रुपए की नशीली दवा के मामले की जांच के दौरान तीन अधिकारियों के भी तबादले करवा दिए थे और तीन अन्य फैक्ट्री मालिकों से भी पूछताछ की थी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

संजीवनी घोटाले के पीड़ितों का दर्द बनेगा शेखावत के गले की फांस! गहलोत ने शुरू की घेराबंदी

Report Times

संयुक्त राष्ट्र पुराने क्लब की तरह… विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गिनाई UNSC की खामियां

Report Times

रविवार को 1400 घरों में एक साथ होगा यज्ञ, पूरे कस्बे में बांटी गई 111 किलो हवन सामग्री

Report Times

Leave a Comment