Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबाड़मेरराजनीतिराजस्थानस्पेशल

कांग्रेस MLA की ‘नंगे पैर’ तपस्या पूरी, बालोतरा जिला बनने पर जनता पहनाएगी चांदी के जूते

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 40 साल पुरानी बालोतरा को जिला बनाने की मांग पूरी कर दी है. बीते शुक्रवार को विधानसभा में बजट बहस के जवाब में सीएम ने प्रदेश में 19 नए जिले बनाने की घोषणा की जिसके बाद अब राजस्थान में 50 जिले होंगे. सूबे के सीमावर्ती इलाके बाड़मेर में बालोतरा को जिला बनाया गया है. वहीं बालोतरा को जिला बनाने के लिए 40 साल से संघर्ष कर रहे पचपदरा विधायक मदन प्रजापत जिन्होंने पिछले साल पहले जूते पहनना छोड़ दिया था वह अब जूते पहनेंगे. गहलोत ने विधानसभा में मदन प्रजापत का नाम लेते हुए कहा कि अब मैंने इनके जिले की घोषणा कर दी है, क्योंकि मुझे इन्हें चप्पल पहनानी है. जानकारी के मुताबिक बालोतरा के जिला बनने के बाद अब मदन प्रजापत के संघर्ष को सलाम करते हुए बालोतरा की जनता की ओर से उन्हें चांदी के जूते भेंट किए जाएंगे और वह सीएम अशोक गहलोत की उपस्थिति में शनिवार को जूते पहनेंगे.मालूम हो कि पचपदरा विधायक मदन प्रजापत ने 2022 के बजट सत्र के दौरान बालोतरा को जिला बनाने की मांग उठाई थी जिसके बाद घोषणा नहीं होने पर विधानसभा के गेट के बाहर ही जूते खोल दिए और नंगे पांव चलने लगे. विधायक ने संकल्प लिया कि जब तक बालोतरा जिला नहीं बनेगा तब तक वह नंगे पांव चलेंगे. इस दौरान राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी मदन प्रजापत नंगे पांव ही चले थे.

Advertisement

Advertisement

बता दें कि बाड़मेर का बालोतरा इलाका औद्योगिक नगरी के नाम से फेमस है जहां कपड़े की कई इकाइयां होने केसाथ ही पोपलीन नाईटी का बड़ा कारोबार यहां से चलता है. वहीं पचपदरा रिफाइनरी जो पहले बाड़मेर में आती थी वह अब बालोतरा जिला बनने से उसमें शामिल हो गई है. बालोतरा की कुल आबादी 25 लाख के आसपास है.

Advertisement

चांदी के जूते पहनेंगे विधायक

Advertisement

बता दें कि बालोतरा को जिला बनाए जाने के बाद अब विधायक मदन प्रजापत 750 ग्राम चांदी के बने जूते पहनेंगे जिन्हें बालोतरा के ज्वेलर्स राजू भाई सोनी ने बनाए हैं. बताया जा रहा है कि यह जूते विधायक को पूरे बालोतरा वासियों की तरफ से भेंट किए जाएंगे जहां विधायक शनिवार को सीएम अशोक गहलोत को धन्यवाद देते हुए उनके सामने जूते पहनेंगे. वहीं मदन प्रजापत ने बालोतरा को जिला बनाए जाने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताते हुए कहा कि मैंने बालोतरा को जिला बनाने का प्रण लिया था और आज मुख्यमंत्री ने बालोतरा की जनता की उम्मीदों को पूरा किया है. प्रजापत ने कहा कि मेरा प्रण अब पूरा हो गया है और मैं अब जनता के हाथों से जूते पहनूंगा.

Advertisement

एक साल से घूम रहे हैं नंगे पैर

Advertisement

दरअसल पिछले साल के बजट सत्र के दौरान मदन प्रजापत ने विधानसभा के बाहर जूते उतारते हुए प्रण लिया था कि जब तक बालोतरा को जिला घोषित नहीं किया जाएगा वह जूते-चप्पल नहीं पहनेंगे. इसके बाद पिछले साल भर में सर्दी, गर्मी और बारिश के दौरान विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र हो या कहीं ओर नंगे पैर ही चलते नजर आए.इसके अलावा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी राहुल के साथ विधायक कई किलोमीटर तक पैदल चले लेकिन उस दौरान भी उनके पैर में जूते नहीं थे. वहीं राहुल गांधी ने भी हौरान होकर उनसे नंगे पैर रहने का कारण पूछा जिस पर विधायक ने कहा कि मैं अपनी जनता के लिए एक प्रण पर हूं जहां बालोतरा को जिला नहीं बनने तक मैं जूते-चप्पल नहीं पहनूंगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Skin Care Tips: चेहरे से हर तरह की समस्या को दूर कर देगा यह एक फल, जानें खाने का सही तरीका

Report Times

एबीवीपी का पौधारोपण अभियान :  चिड़ावा में सैकड़ों विद्यार्थियों ने वृक्ष मित्र के रुप में लिया पौधरोपण का संकल्प

Report Times

Sunil Grover संग 6 साल पुरानी लड़ाई को भूल बैठे कपिल शर्मा, फोटो शेयर कर लिखा ऐसा कैप्शन, फैंस कमेंट करने पर हो गए मजबूर

Report Times

Leave a Comment