Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमौैसमराजस्थानस्पेशल

बेमौसम बरसात! दिल्ली में येलो अलर्ट, हिमाचल, राजस्थान और केरल में तीन दिन बारिश, केदारनाथ यात्रा पर रोक

REPORT TIMES 

Advertisement

देश की राजधानी दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में बेमौसम बरसात ने मौसम को खुशनुमा बना दिया है. हालांकि राजधानी में मंगलवार को ठंडी हवाओं के साथ आसमान में बादल मंडराते रहे, मगर बारिश नहीं हुई. मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में बारिश न होने के बावजूद अधिकतम तापमान में 11 डिग्री सेल्सियस गिरावट दर्ज की गई. इसके साथ ही रिपोर्ट के मुताबिक मौसम विभाग ने आज (बुधवार) भी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है. बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अभी सात मई मौसम ऐसे ही रहेगा. अनुमान है कि आठ तारीख तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है.

Advertisement

राजधानी में येलो अलर्ट जारी

Advertisement

दरअसल आईएमडी ने येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा कि आज राजधानी के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. इस दौरान तेज हवा चलने का भी अनुमान है. वहीं गुरुवार को भी हल्की बारिश की भविष्यवाणी की गई है. आईएमडी के अनुसार अनुमान है कि आठ मई तक राजधानी की तापमान बढ़कर अधिकतम 34 और न्यूनतम 21 डिग्री सेलिसियस तक पहुंच जाएगा.

Advertisement

Advertisement

केदारनाथ धाम की यात्रा रोकी

Advertisement

केदारनाथ में खराब मौसम की वजह से आज तक के लिए यात्रा रोक दी गई है. दरअसल यहां लगातार बर्फबारी हो रही है और आईएमडी के मुताबिक अगले कुछ दिन तक मौसम में सुधार की कोई उम्मीद नहीं है. बता दें कि मौसम विभाग ने उत्तराखंड के बाकी मंदिरों के लिए भी खराब मौसम को लेकर चेतावनी जारी की है. इसमें कहा गया है कि चार मई तक मौसम ज्यादा खराब रहेगा. इसलिए खासकर केदारनाथ के तीर्थयात्रियों को वो जहां हैं, वहीं रहने की सलाह दी गई है.

Advertisement

राजस्थान में तीन दिन तक आंधी और वज्रपात!

Advertisement

वहीं राजस्थान में भी अगले तीन दिनों तक आंधी और वज्रपात की भविष्यवाणी की गई है. मौसम विभाग ने यहां भी यलो अलर्ट जारी किया है. बता दें कि बारिश के कारण कई इलाकों का तापमान गिरा है.

Advertisement

केरल के चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Advertisement

मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर केरल के चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसमें पतनमथित्ता, एर्नाकुलम, इडुक्की और त्रिशूर जिले शामिल हैं. इनके अलावा तिरुवनंतपुरम, कोट्टायम, पालक्काड, कोल्लम, अलाप्पुझा जिलों में येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है. बता देें कि ऑरेंज अलर्ट तब जारी होता है जब 20 सेंटीमीटर तक भारी बारिश की संभावना होती है. वहीं येलो अलर्ट में 11 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है.

Advertisement

हिमाचल में 6 मई तक बारिश का अलर्ट

Advertisement

हिमाचल प्रदेश के मैदानी और पहाड़ी इलाकों में बारिश का दौर चल रहा है. राज्य के कई इलाकों में छह मई तक बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बरसात सेराज्य में 17 सड़कें भी बाधित हो गई हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

भर्ती के लिए आंदोलन की राह पर वाल्मिकी समाज : एक माह बाद भी नहीं निकली भर्ती :13,184 पदों पर होने वाली थी सफाई कर्मचारियों की भर्ती

Report Times

दोस्त के कहने पर भिवाड़ी के लिए निकला था मजदूरी करने, हरियाणा पुलिस जुटी जांच में

Report Times

इंडोनेशिया ने बढ़ाई टेंशन, इतना बढ़ सकता है खाने के तेल का दाम

Report Times

Leave a Comment