Report Times
latestOtherउदयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

नाथद्वारा में कांग्रेस पर मोदी का करारा प्रहार, बोले- नकारात्मक सोच वाले नहीं चाहते देश का विकास

REPORT TIMES 

Advertisement

नाथद्वारा : राजस्थान में विधानसभा चुनावों का शंखनाद करने पीएम मोदी बुधवार को एक दिन के राजस्थान दौरे पर है जहां वह नाथद्वारा में श्रीनाथ जी मंदिर पहुंचे और मंदिर परिसर में पूजा-अर्चना करने के बाद राजभोग झांकी के दर्शन किए. वहीं पीएम मोदी इसके बाद दामोदर स्टेडियम पहुंचे जहां 5500 करोड़ रुपए से ज्यादा की कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया. मोदी ने कहा कि राजस्थान भारत के शौर्य, धरोहर और संस्कृति का वाहक है और राजस्थान जितना विकसित होगा उतना ही भारत के विकास को गति मिलेगी. उन्होंने कहा कि इसलिए केंद्र सरकार राज्य में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर जोर दे रही है जिसमें सड़क, रेल, कनेक्टिविटी और डिजिटल सुविधाएं शामिल है.

Advertisement

वहीं पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करने से पहले मोदी-मोदी के जयकारे लगे. मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हमारी सरकार राज्यों के विकास से देश के विकास के मंत्र पर विश्वास करती है. मालूम हो कि बतौर प्रधानमंत्री मोदी पहली बार श्रीनाथजी मंदिर पहुंचे हैं जिसको चुनावी तौर पर भी अहम माना जा रहा है.

Advertisement

Advertisement

‘राजस्थान के विकास से होगा देश का विकास

Advertisement

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि राज्यों के विकास से देश के विकास में यकीन रखने वाली हमारी सरकार मानती है कि राजस्थान के विकास से देश के विकास को गति मिलेगी. उन्होंने कहा कि जनता का जीवन आसान बनाना हमारी सरकार की प्राथमिकता है. उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि आज देश में अभूतपूर्व निवेश हो रहा है, अभूतपूर्व गति से सारे काम हो रहे हैं और हमारी सरकार रेलवे, हाईवे, एयरपोर्ट हर क्षेत्र में गति से काम कर रही है.

Advertisement

‘नकारात्मक सोच वालों में नहीं होता विजन’

Advertisement

पीएम मोदी ने पिछली सरकारों और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे देश में कुछ लोग इतनी नकारात्मकता से भरे हुए हैं कि उन्हें देश में कुछ भी अच्छा होता पसंद नहीं है. मोदी ने कहा कि स्थाई विकास के लिए मूल व्यवस्थाओं के साथ आधुनिकता को शामिल करना जरूरी होता है. पीएम ने कहा कि जो लोग हर कदम को वोट के तराजू से तोलते हैं वो देश के भविष्य को ध्यान में रखकर योजना नहीं बना पाते हैं. पीएम ने आगे कहा कि इस नेगेटिव सोच के चलते इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण को प्राथमिकता नहीं दी गई. उन्होंने कहा कि दूरदृष्टि के साथ इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं बनाने से इसका बहुत नुकसान राजस्थान ने भी उठाया है.

Advertisement

कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम

Advertisement

पीएम ने आगे कहा कि हमारे देश में अगर पहले ही मेडिकल कॉलेज बन गए होते तो आज डॉक्टरों की कमी नहीं होती, अगर पहले ही रेलवे लाइनों का बिजलीकरण हो गया होता तो आज हजारों करोड़ नहीं खर्च करने पड़ते, अगर पहले पानी आ गया होता तो आज जल जीवन मिशन शुरू नहीं करना पड़ता. पीएम ने कहा कि नकारात्मकता से भरे लोग राजनीतिक स्वार्थ से ऊपर उठकर कुछ सोच नहीं पाते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में बिजली संकट गहरा सकता है, कोल खनन की मांग लेकर अधिकारी पहुंचे छत्तीसगढ़

Report Times

RPSC RAS 2023 एग्जाम का सिटी स्लिप जारी, जानें किस शहर में कब होगी परीक्षा

Report Times

स्कूल में नहीं होगी पानी की समस्या:एमएलए कोटे से ट्यूबवैल के लिए 4.50 लाख रुपए मंजूर, 2 लाख रुपए सौंदर्यकरण के लिए भी दिए

Report Times

Leave a Comment