Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

नाथद्वारा में आमने-सामने अशोक गहलोत और प्रधानमंत्री, CM बोले- आपसी दुश्मनी नहीं, विचारधारा की लड़ाई

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में विधानसभा चुनावों से 6 महीने पहले पीएम मोदी की एंट्री हो गई है जहां बुधवार को नाथद्वारा दौरे पर पीएम मोदी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आमना-सामना हुआ. मंच पर संबोधन देने आए गहलोत ने पहले पीएम मोदी पर सियासी तंज कसते हुए विपक्ष का सम्मान करने की हिदायत दे डाली. वहीं गहलोत ने अपनी सरकार की कई योजनाओं का जिक्र करते हुए ईआरसीपी का मुद्दा भी फिर उठाया. इसके बाद पीएम मोदी ने भी पलटवार करते हुए केंद्र सरकार के कामों को गिनाते हुए विरोधियों को नकारात्मक मानसिकता वाला बताकर हमला बोला. पीएम ने कहा कि कुछ लोग देश का विकास होते देखना नहीं चाहते हैं और इसी मानसिकता की वजह से इतने सालों में देश का विकास नहीं हुआ. वहीं, मुख्यमंत्री गहलोत ने मोदी की मंच पर मौजूदगी में कहा कि लोकतंत्र में आपसी दुश्मनी नहीं होती है, यहां सिर्फ विचारधारा की लड़ाई होती है. सीएम ने कहा कि कोई भी सरकार को हमेशा विपक्ष का सम्मान करना चाहिए क्योंकि राजनीति में विपक्ष है तो ही सत्ता पक्ष है.

Advertisement

Advertisement

पीएम मोदी बोले- मेरे मित्र अशोक गहलोत…

Advertisement

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में मेरे मित्र अशोक गहलोत कहकर की और इसके बाद केंद्र की योजनाओं का जिक्र कर हमला बोला. मालूम हो कि इससे पहले भी पीएम मोदी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के उद्घाटन के दौरान गहलोत को मित्र बता चुके हैं.वहीं पीएम मोदी के गहलोत को मित्र बताने पर खुद सीएम ने बीते दिनों कहा था कि मैं पीएम मोदी की हर चाल समझता हूं, वह पहले मुझे मित्र बोलते हैं और फिर मेरी ही सरकार की बखिया उधेड़ते हैं. पीएम मोदी ने आज नाथद्वारा में भी वही किया जहां संबोधन के शुरूआत में सरकार की योजनाओं का जिक्र कर कांग्रेस को नाम लिए बिना दूरदर्शिता की अभाव वाली मानसिकता बताया.

Advertisement

गहलोत ने कहा- विपक्ष का सम्मान करो

Advertisement

वहीं गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि आज कांग्रेस-बीजेपी दोनों दलों से नेता एक ही मंच पर बैठे हुए हैं और ऐसे मौके राजनीति में बहुत कम आते हैं. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में कोई किसी का दुश्मन नहीं होता है, हमारे बीच विचारधारा की लड़ाई है और लोकतंत्र में हर किसी को अपनी बात रखने का हक है. गहलोत ने कहा कि हमारे देश में प्रेम, भाईचारा, प्यार, मोहब्बत होनी चाहिए. उन्होंने मॉब लिंचिंग पर पीएम मोदी के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी ने एक बार विरोध करते हुए कहा था कि यह लोग एंटी सोशल एलिमेंट्स हैं, ऐसे ही भावना हमारे अंदर होनी चाहिए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

होली स्पेशल: बनाये स्वादिष्ट दही पापड़ी चाट, देखें पूरी रेसिपी

Report Times

राजस्थान में 30 आईएएस के तबादले, टीना डाबी के पति का भी हुआ तबादला; देखें लिस्ट

Report Times

सोजत सीट पर लगातार 20 सालों से BJP का कब्जा, क्या कांग्रेस का खुलेगा खाता

Report Times

Leave a Comment