Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

2024 तक पूरा होगा झोटवाड़ा एलीवेटेड का काम:32 स्ट्रक्चर नहीं हटने से काम में देरी; अक्टूबर तक काम पूरा करने का टारगेट

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर में झोटवाड़ा पुलिया के समानान्तर बन रहे एलीवेटेड रोड के लिए जनता को साल 2024 का इंतजार करना पड़ेगा। एलीवेटेड रोड का काम भले ही 65 फीसदी से ज्यादा पूरा हो गया हो, लेकिन अब भी 32 स्ट्रक्चर ऐसे है, जिनको हटाकर शिफ्ट करना है। इसमें आवासीय मकान, धार्मिक स्थल और कुछ यूिटलिटी से संबंधित स्ट्रक्चर है। जेडीसी डॉ. जोगाराम ने आज एलीवेटेड रोड के प्रोजेक्ट का रिव्यू किया तो इंजीनीयर्स की तरफ से जोन स्तर पर अटके मामले की पीड़ा बताई। सूत्रों के मुताबिक 7-8 मकान ऐसे है जिनका जोन स्तर पर निस्तारण करना है, लेकिन अब तक वहां से कोई फैसला नहीं हो पा रहा। इसमें पट्‌टे जारी करने, आरक्षण पत्र जारी करने से संबंधित निर्णय है। अगर ये निर्णय हो जाए तो इन स्ट्रक्चरों को हटाकर मैन एलीवेटेड रोड का काम आगे बढ़ाया जा सके। इसके अलावा अन्य स्ट्रक्चर इस एलीवेटेड रोड के सर्विस लेन पर आ रहे है, जिनमें एक-दो धार्मिक स्थल भी है।

Advertisement

Advertisement

आपको बता दें कि अभी राव शेखा जी सर्किल से अम्बाबाड़ी पुलिया की तरफ जाने वाले यातायात के लिए दो लेन का भी मार्ग पूरी तरह उपलब्ध नहीं है। इससे वहां सुबह-शाम जबरदस्त यातायात जाम लगा रहता है। जब इस एलीवेटेड रोड का काम पूरा हो जाएगा, तो लता सर्किल और राव शेखाजी सर्किल पर यातायात जाम की समस्या काफी हद तक कम हो जाएगी।

Advertisement

65 फीसदी काम पूरा
झोटवाड़ा पंचायत भवन से लेकर अम्बाबाड़ी टी-जंक्शन तक बनाए जा रहे इस 2.26 किलोमीटर लम्बाई के एलीवेटेड रोड का 65 फीसदी काम पूरा हो चुका है। वर्तमान में करीब 400 मीटर लम्बाई में आरओबी का काम (निवारू ले से लता सर्किल खातीपुरा की तरफ) अभी करना बाकी है। तीन लेन के इस एलीवेटेड के निर्माण पर करीब 167 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत आएगी। हालांकि इसका निर्माण कार्य दिसम्बर, 2020 तक पूरा कराने का लक्ष्य रखा था, लेकिन अब इस प्रोजेक्ट को पूरा करने का टारगेट अक्टूबर 2023 तक कर दिया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

गहलोत के खिलाफ परिवर्तन यात्रा से नदारद रहीं वसुंधरा, क्या पीएम मोदी के मंच पर आएंगी नजर?

Report Times

शुष्क मौसम से नमी घटी तो 44.8 डिग्री पर पहुंचा दिन का तापमान

Report Times

चिड़ावा /खेतड़ी : 11 जनों के खिलाफ बिजली चोरी का मामला दर्ज

Report Times

Leave a Comment