Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशपंजाबराजनीतिविदेशस्पेशल

अमृतसर से उड़ी इंडिगो की फ्लाइट पाकिस्तान में भटकी, 30 मिनट रही लापता

REPORT TIMES 

Advertisement

अमृतसर से अहमदाबाद जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की एक फ्लाइट लाहौर के पास पाकिस्तान में भटक गई और करीब 30 मिनट बाद भारतीय हवाई क्षेत्र में वापस लौटी. बताया गया कि इस दौरान फ्लाइट गुजरांवाला तक गई. ये जानकारी इंडिगो ने दी है. इसके पीछे का कारण खराब मौसम बताया गया है. फ्लाइट लगभग शाम 8 बजे भारतीय हवाई क्षेत्र में वापस आ गई थी. इस सूचना के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया. इसके बाद उसे बयान जारी कर स्थिति को साफ करना पड़ा.फ्लाइट रडार के अनुसार, भारतीय विमान शनिवार को 454 नोट्स की गति के साथ लगभग शाम साढ़े 7 बजे लाहौर के उत्तर में प्रवेश किया था और रात 8:01 बजे भारतीय क्षेत्र में वापसी कर गया. पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि ये असामान्य नहीं था क्योंकि खराब मौसम की स्थिति में “अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनुमति” रहती है. दरअसल, भारतीय विमान पाकिस्तान के एयर स्पेस में नहीं घुस सकता है. संबंधों में आई खटास के बाद दोनों देशों के विमान एक-दूसरे के एयरस्पेस में नहीं घुस सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

इस बीच, सीएए की ओर से जारी अलर्ट जारी किया गया था. हवाईअड्डों पर खराब दृश्यता के कारण कई फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया, जबकि कई देरी से चल रही थीं. सीएए के प्रवक्ता लाहौर के लिए मौसम की चेतावनी रात 11:30 बजे तक बढ़ा दी थी. शनिवार को अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर दृश्यता 5,000 मीटर थी. पाकिस्तान में शनिवार को भयानक आंधी-तूफान आया था, जिसमें पेड़ तक उखड़ गए और 29 लोगों की मौत हो गई. सबसे ज्यादा प्रभावित इलाके खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के तीन निकटवर्ती जिले थे, जहां हालात काफी खराब हो गए.

Advertisement

पाकिस्तान में कई फ्लाइट्स को किया गया डायवर्ट

Advertisement

पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खराब दृश्यता के कारण लाहौर जाने वाली कई उड़ानें इस्लामाबाद डायवर्ट की गईं. इस बीच, अबू धाबी से इस्लामाबाद जाने वाली पीआईए की एक फ्लाइट को मुल्तान डायवर्ट कर दिया गया. जेद्दा-लाहौर की एक उड़ान को भी मुल्तान की ओर डायवर्ट किया गया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

धर्मांतरण का आरोप…ईसा मसीह की फोटो-बाइबल का पाठ, BJP कार्यकर्ताओं ने काटा बवाल

Report Times

मणिपुर में CBI एक्शन से मची खलबली, गिरफ्तार आरोपियों को ले जाना पड़ा असम, आज से शटडाउन

Report Times

विकी कौशल ने दिखाई अपनी दुनिया कटरीना कैफ को सासू मां ने गोद में बैठाकर किया दुलार,

Report Times

Leave a Comment