Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मबाड़मेरराजस्थानस्पेशल

तारों में कैद किया पीने के पानी का ट्यूबवेल, विरोध पर दलित युवक को पीट-पीटकर मार डाला

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के बाड़मेर जिले में दबंगों को एक दलित युवक द्वारा पीने के पानी के कुएं पर लगाए गए पहरे का विरोध इतना नागवार गुजरा कि युवक को मौत के घाट उतार दिया. मामला चौहटन थाना क्षेत्र के सनाऊ गांव का है, जहां पर दलित युवक पेमाराम को गांव में स्थित सरकारी ट्यूबवेल पर दबंगों द्वारा की गई तारबंदी हटाने पर अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. मृतक दलित युवक के दो छोटे-छोटे बच्चे हैं. घटना बीते शनिवार शाम की है. चौहटन के सनाऊ गांव के पास स्थित डूंगरपुरा में दलित परिवार रहते हैं और पड़ोस में पास के गांव के कुछ दबंगों की भी जमीनें हैं. दलित परिवारों घरों में पीने के पानी हेतु सरकारी ट्यूबवेल लगवाया गया है. इस ट्यूबेल पर दबंगों ने कब्जा करते हुए चारों ओर कंटीले तार बांध दिया है. जब भी दलित परिवार यहां पानी भरने आते हैं तो दबंग उनको रोक देते हैं.

Advertisement

दलित समाज पानी न भर पाए, इसलिए ट्यूबवेल पर लगाए कंटीले तार

Advertisement

एक दलित युवक पेमाराम पुत्र बलवंताराम ने गांव के कुछ दलित युवकों के साथ मिलकर इसका विरोध करते हुए कंटीली तार को हटा दिया. दबंगों को दलित युवकों का यह विरोध नागवार गुजरा और दलित युवक पेमाराम को सबक सिखाने के लिए मौके का इंतजार करने लगे. शनिवार शाम को जिले भर में दो दिन से बिपरजॉय तूफान के चलते हुई बारिश के बाद दलित युवक कुछ सामान लेने के लिए घर से बाहर निकला था, जिसकी सूचना दबंगों को लग गई.

Advertisement

Advertisement

घात लगाए बैठे दबंगों ने किया हमला

Advertisement

वापस लौटते समय गांव के पास स्थित नदी की झाड़ियों में छिपकर घात लगाकर बैठे दबंगों ने दलित युवक पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया. दबंगों ने दलित युवक के शरीर पर तलवार और कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार करते हुए कई जगह से काट दिया. मृत अवस्था में युवक को बाड़मेर के राजकीय अस्पताल लाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद युवक को जोधपुर रेफर किया. यहां रविवार देर रात युवक ने दम तोड़ दिया.

Advertisement

दलित समाज के लोगों ने जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Advertisement

युवक की मौत की सूचना के बाद दलित समाज में रोष फैल गया और समाज के लोगों ने रविवार को ही जिला कलेक्टर कार्यालय का घेराव क आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. साथ ही पीने के पानी हेतु सरकार द्वारा खुदवाए ट्यूबेल से पहरा हटाने, मृतक के छोटे-छोटे बच्चों के लालन-पालन हेतु आर्थिक मुआवजा सहित कई मांगों को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा

Advertisement
Advertisement

Related posts

विश्व एड्स दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम

Report Times

बाबा के दर्शन : साधना स्थली चौरासिया मन्दिर

Report Times

जयपुर में 4 नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़, ब्रांडेड बताकर सरकारी ठेकों पर होती थी बिक्री

Report Times

Leave a Comment