Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

दोषी पाए गए मनीष हो सकते हैं सस्पेंड, जानिए क्या ज्योति मौर्या पर भी होगी कार्रवाई?

REPORT TIMES 

Advertisement

पति, अफसर पत्नी और कमांडेंट ‘वो’ की कहानी में लगातार ट्विस्ट आता जा रहा है. असफर पत्नी ज्योति मौर्या की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. आलोक मौर्या ने जिस तरह ज्योति मौर्या को लेकर सोशल मीडिया पर हाहाकार मचाया था, ज्योति मौर्या की बेवफाई को लेकर जिस तरह रो-रोकर सोशल मीडिया से लेकर न्यूज चैनल तक आलोक ने अपनी अफसर पत्नी और उसके आशिक पर गंभीर आरोप लगाए थे, दोनों के बीच इश्क-मोहब्बत की होने की बात सामने आई थी, आलोक मौर्या ने ज्योति मौर्या और मनीष दुबे के चैट भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था, जिसके बाद से ही उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरे मामले का संज्ञान लिया और दोनों ज्योति मौर्या और मनीष दुबे के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए. जिस तरह लगातार सोशल मीडिया से लेकर न्यूज चैनल और पेपर तक रोज असफर पत्नी और उसके आशिक के किस्से सामने आ रहे थे, पति आलोक मौर्या द्वारा लगातार कई सबूत पेश किए गए. दोनों के खिलाफ सोशल मीडिया पर इसको लेकर कहीं न कहीं सरकार की किरकिरी होती दिखाई दे रही थी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जब इस मामले से अवगत कराया गया तो उसके तुरंत बाद दोनों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए.

Advertisement

Advertisement

PCS ज्योति मौर्या अपनी सफाई देने मुख्यमंत्री कार्यालय आठ जुलाई को लोकभवन पहुंची थीं. जहां आईएएस देवेश चतुर्वेदी और एसीएस नियुक्ति से मिलीं और अपनी सफाई दी, लेकिन लगता नहीं कि उनकी सफाई देने से अधिकारी संतुष्ट नजर आए. कहीं न कहीं ज्योति मौर्या के खिलाफ मामला सही नजर आता नहीं दिख रहा है. ज्योति मौर्या के सिर पर निलंबन की तलवार लटकती दिखाई दे रही है. अब आते हैं ‘वो’ यानी कि मनीष दुबे जो इस सब में सबसे अहम किरदार है. पति-पत्नी के बीच की कड़वाहट इसी नाम मनीष दुबे की वजह से है. आलोक मौर्या ने असफर पत्नी का किसी दूसरे आदमी से रिश्ता होने की बात सोशल मीडिया पर फैला दी. सोशल मीडिया से शुरू हुई ये लड़ाई आग की तरह पूरी दुनिया में फैल गई. दोनों की जांच शुरू हो गई. सूत्रों के मुताबिक, PCS ज्योति मौर्या प्रकरण में कमांडेंट मनीष दुबे दोषी पाए हैं. DIG प्रयागराज रेंज में अपनी रिपोर्ट DG को सौंपी है. सुबूतों के आधार पर कमांडेंट का निलंबन भी हो सकता है. कमांडेंट के खिलाफ विभागीय जांच शुरू करने की सिफारिश की गई है. वहीं कमांडेंट का तबादला भी गाजियाबाद से महोबा कर दिया गया है. मनीष दुबे भी पहले से शादीशुदा है.

Advertisement

PCS ज्योति मौर्या और कमांडेंट मनीष दुबे की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Advertisement

सूत्रों की मानें तो आलोक मौर्या ने होमगार्ड संगठन को ज्योति मौर्या और मनीष दुबे के बीच मोबाइल पर हुई बातचीत की कुछ रिकॉर्डिंग भी दी हैं. इसमें दोनों आलोक मौर्या को रास्ते से हटाने की बात कर रहे हैं. फॉरेंसिंग जांच में यदि रिकॉर्डिंग सही पाई जाती है तो दोनों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. आलोक मौर्या ने दोनों से अपनी जान का खतरा बताया था. सोमवार को डीजी होमगार्ड विजय कुमार मौर्या को जांच रिपोर्ट सौंप दी गई है. सूत्रों की मानें तो होमगार्ड संगठन के डीआईजी रेंज संतोष कुमार ने जांच में होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे को दोषी पाया है. बहुत ही जल्द उन पर निलंबन की कार्रवाई की जा सकती है.अब अगर हम ज्योति मौर्या की बात करते हैं तो उनके खिलाफ जांच में मिले तथ्यों से शासन को अवगत कराया जाएगा या पकड़ में सामने आने के बाद मनीष दुबे का तबादला गाजियाबाद से महोबा कर दिया गया था. वहीं ज्योति ने नियुक्ति विभाग को अपने खिलाफ हो रहे दुष्प्रचार को लेकर हाल ही में एक प्रत्यावेदन दिया था. इसमें पूरे प्रकरण की जांच करके दोषियों को दंडित करने की मांग की थी.होमगार्ड विभाग की रिपोर्ट में सामने आए तथ्यों के आधार पर अब नियुक्ति विभाग इस प्रकरण में आगे की जांच की रूपरेखा तय करेगा. ज्योति के पति आलोक मौर्य ने होमगार्ड संगठन में शिकायत की थी कि कमांडेंट मनीष दुबे का उनकी पत्नी के साथ अफेयर चल रहा है और दोनों उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं. शिकायत के साथ सबूतों के तौर पर कई वॉट्सऐप चैट और कॉल रिकॉर्ड भी सौंप दिए गए थे. इस शिकायत के बाद डीजी होमगार्ड ने प्रयागराज के डीआईजी को जांच सौंपी थी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अंबुजा सीमेंट फाउंडेशन के चेयरमैन नरोत्तम सेखसरिया ने किया सेडी का निरीक्षण

Report Times

ट्रांसजेंडर टीचर को स्कूल से निकाला गया था बाहर, SC ने केंद्र-UP-गुजरात सरकार को भेजा नोटिस

Report Times

भारत राष्ट्रीय कोविड के दौरान रेलवे हुई मालामाल, अकेले मध्य रेलवे ने बेटिकट यात्रियों से वसूले 200 करोड़ रुपये कोविड के दौरान रेलवे हुई मालामाल, अकेले मध्य रेलवे ने बेटिकट यात्रियों से वसूले 200 करोड़ रुपये

Report Times

Leave a Comment