Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्पेशल

गजवा ए हिन्द की फौज तैयार कर रहा था रिजवान, आतंकी समीर टाइगर की मौत का लेना चाहता था बदला

REPORT TIMES

Advertisement

लखनऊ: यूपी एटीएस की पूछताछ दोनों आतंकियों सद्दाम और रिजवान ने बड़े खुलासे किए हैं. आतंकी रिजवान ने बताया है कि वह कुख्यात आतंकी समीर टाइगर की मौत का बदला लेना चाहता है. इसके लिए उसने भारत में गजवा-ए-हिन्द की फौज खड़ी करने की दिशा में काम शुरू कर दिया है. इस फौज में उन मुस्लिम युवकों की भर्ती होनी है, जिन्हें लगता है कि भारत में उनके साथ अन्याय हो रहा है. आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने के साथ यहां शरिया कानून लागू कराने के मिशन पर काम कर रहे थे. यूपी एटीएस ने इन दोनों आतंकियों सद्दाम और रिजवान को अलग अलग स्थानों से गिरफ्तार किया है. यह दोनों आतंकी मोबाइल ऐप IMO के जरिए पाकिस्तान के कुछ आतंकी संगठनों के संपर्क में थे. इन संगठनों के जरिए इन आतंकियों को मिशन के संबंध में दिशा निर्देश मिलते थे. इन आतंकियों के मिशन में गजवा-ए-हिन्द की फौज का गठन शामिल है. एटीएस के मुताबिक सद्दाम 18 साल पहले गोंडा में रहने के लिए आया था. जबकि रिजवान जम्मू कश्मीर से लेकर यूपी के अलग अलग हिस्सों में रह रहा था. इन दोनों के मोबाइल फोन से पुलिस को कई चौंकाने वाले दस्तावेज और तस्वीरें मिली हैं.

Advertisement

Advertisement

इन आतंकियों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह बम बनाना सीखने के लिए एक ट्रेनर की तलाश कर रहे थे. खुद रिजवान ने कबूल किया है कि वह घाटी में मारे गए आतंकी समीर टाइगर से प्रभावित है और उसकी मौत का बदला लेना चाहता है. सद्दाम के मोबाइल से यूपी एटीएस को कई पोस्टर और तस्वीरें मिली हैं. इन तश्वीरों को उसने कई व्हाट्सएप ग्रुप और मुस्लिम युवकों को भेजी थी. अंसार गजवातुल हिन्द व अलकायदा से प्रभावित सद्दाम अपने फेसबुक, व्हाट्सएप व इंस्टाग्राम अकाउंट से रेडिकल कंटेंट पोस्ट करता था. इन पोस्ट के जरिए वह उन लोगों को आमंत्रित करता था जो हथियार चलाने और बम बनाने के एक्सपर्ट हैं.

Advertisement

भारत को बनाना चाहता था इस्लामिक राष्ट्र

Advertisement

इसके लिए उसने हैंड ग्रेनेड, आतंकी संगठन अल बद्र 313 का झंडा समेत कई आतंकियों की तश्वीरें भी सोशल मीडिया में पोस्ट की हैं. वह सोशल मीडिया के जरिए ही उन मुस्लिम युवकों का नेटवर्क बनाना चाहता था, जिन्हें लगता है कि भारत में उनके साथ अत्याचार हुआ है. वह इन युवकों की फौज बनाना चाहता था और इनके दम पर भारत में शरिया कानून लागू कराने और भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की दिशा में काम करना चाहता था. एटीएस के अधिकारियों के मुताबिक दूसरे आतंकी रिजवान के मोबाइल फोन से वर्ष 2018 में मारे गए आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर आकिब खान और समीर टाइगर की तस्वीरें मिली हैं. उसने इन दोनों तस्वीरों पर ‘मिस यू भाई’ लिखा है. बता दें कि समीर टाइगर ए++ कैटिगरी का आतंकी था और बुरहान वाणी के एनकाउंटर के बाद घाटी में आतंकियों का पोस्टर बॉय बन गया था. यूपी एटीएस की पूछताछ में रिजवान ने बताया कि उसके जीवन का सबसे बड़ा लक्ष्य समीर टाइगर व आकिब खान की मौत का बदला लेना है. इसके लिए वह खुद का एक संगठन तैयार कर रहा है. इस संगठन में वह यूपी में मुस्लिम युवकों की भर्ती शुरू कर दी है. बताया कि जेहाद की राह पर फिदा होने के लिए इंशा अल्लाह मैं अपनी बारी का इंतज़ार कर रहा था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चार और आरोपियों की हुई गिरफ्तारी, अब तक कुल सात आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

Report Times

जयपुर में दनादन गोली चलाने वाले बोलते हैं फर्राटेदार अंग्रेजी, कोई बीटैक तो कोई मार्केटिंग स्टूडेंट

Report Times

संत विंध्यानंद सरस्वती का किया विवेकानंद चौक में अभिनंदन : श्री विवेकानंद मित्र परिषद के कार्यों से प्रभावित हुए संत, कहा- शिवनगरी में आकर वे धन्य हो गए

Report Times

Leave a Comment