Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजनीतिस्पेशल

गया शादी का प्रस्ताव लेकर, लौटा तो हो चुका था खतना, पुलिस तक पहुंचा मामला

REPORT TIMES

Advertisement

वह तो गया था प्रेमिका के घर शादी का प्रस्ताव लेकर, उम्मीद थी कि प्रेमिका के परिजन उसका स्वागत करेंगे. लेकिन ये क्या, मामला तो उल्टा हो गया. प्रेमिका के पिता और भाइयों ने उसे घर में ना केवल बंधक बना लिया, बल्कि डॉक्टर बुलाकर खतना भी करा दिया. संयोग ठीक था कि प्रेमिका को मौका मिल गया और उसने युवक के परिजनों को सूचित कर दिया. इसके बाद परिजनों ने मौके पर पहुंच कर युवक को मुक्त कराया है. बुलंदशहर के गुलावटी के रहने वाले युवक के साथ यह घटना नोएडा में हुई है. अब युवक ने अपनी प्रेमिका और परिजनों के साथ बुलंदशहर पुलिस के सामने हाजिर होकर आरोपियों के खिलाफ नामजद शिकायत दी है. बुलंदशहर पुलिस के कप्तान श्लोक कुमार के मुताबिक पीड़ित युवक की शिकायत पर केस दर्ज कर मामले की जांच सीओ सिकंदराबाद को सौंप दी है. उनकी जांच रिपोर्ट के आधार पर मामले में आगे की कार्रवाई होगी. वहीं पीड़ित ने बताया कि वह नोएडा फेस दो की एक कंपनी में नौकरी करता था. इसके लिए वह नोएडा में ही किराए का घर लेकर रहता था. इसी दौरान उसकी पड़ोस में रहने वाली युवती से प्यार हो गया.दोनों ने शादी करने और सात जन्मों तक साथ निभाने की कसमे भी खायीं थी.

Advertisement

Advertisement

पीड़ित ने बताया कि युवती को भी पता था कि वह हिन्दू है, वहीं वह खुद भी जानता था कि युवती मुस्लिम है.इसके बावजूद उन दोनों के प्यार में कभी उनका मजहब आड़े नहीं आया. उन दोनों ने तय भी किया था कि दोनों में से किसी को मजहब बदलने की जरूरत नहीं है. शादी के बाद उसने जहां पूजा पाठ करने की सोची थी, तो युवती का मन नमाज पढ़ने को था. इसमें किसी को आपत्ति नहीं थी. दोनों के बीच म्यूचुअल अंडर स्टैंडिंग होने के बाद चार दिन पहले वह प्रेमिका के घर पहुंचा और उसके पिता के सामने शादी का प्रस्ताव रखा.उस समय आरोपी ने बहाने से उसे घर के अंदर बुलाया और कमरे में बंद कर दिया. पीड़ित ने बताया कि आरोपियों ने तीन दिन तक उसे बंधक बना रखा.इस बीच आरोपियों ने युवती को भी घर के अंदर नजरबंद कर दिया. पीड़ित ने बताया कि बंधन बनाने के अगले ही दिन आरोपियों ने डॉक्टर बुलाया और उसका खतना करा दिया. फिर आरोपियों ने दबाव बनाया कि धर्मपरिवर्तन करो तो ही वह शादी के लिए रजामंदी देंगे. संयोग अच्छा था कि इसी बीच युवती को मां का मोबाइल फोन हाथ लग गया और उसने युवक के परिजनों को फोन कर घटना की जानकारी दे दी. इसके बाद नोएडा पहुंचे परिजनों ने पुलिस की मदद से पीड़ित युवक को आरोपियों से मुक्त कराया.इसके बाद पीड़ित युवक परिजनों के साथ वापस बुलंदशहर पहुंचा और वहां पुलिस में शिकायत दी. पुलिस के मुताबिक युवती की मां और पिता के अलावा उसके दो भाइयों के खिलाफ शिकायत मिली है. एसएसपी श्लोक कुमार के मुताबिक फिलहाल मामले की जांच सीओ सिकंदराबाद कर रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सघन पौधारोपण : चिड़ावा जनकल्याण सेवा संस्थान के संयोजन में हुआ आयोजन, बावलिया बाबा की तपोस्थली भगिनिया जोहड़ में विद्यार्थियों ने वृक्ष मित्र अभियान के तहत लगाए हजारों पौधे

Report Times

RPSC पेपर लीक में मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी पर सवाल, क्या भूपेंद्र सारण ने किया है सरेंडर!

Report Times

भोमपुरा में किसानों को दी कृषि आधारित जानकारी : 

Report Times

Leave a Comment